लॉगिन

नई रेंज रोवर स्पोर्ट से उठा पर्दा, शक्तिशाली होने के साथ दमदार तकनीक से भरपूर

नई रेंज रोवर स्पोर्ट अपने आधुनिक और सबसे उन्नत अवतार में शक्तिशाली पावरट्रेन के साथ हुई पेश.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 11, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लैंड रोवर ने स्पोर्ट लग्ज़री को तीसरी पीढ़ी में आगे बढ़ाते हुए नई रेंज रोवर स्पोर्ट को पेश किया गया है, यह अपने आधुनिक, और सबसे उन्नत अवतार में शक्तिशाली पावरट्रेन के साथ आती है, जिसमें 6-सिलेंडर विस्तारित रेंज PHEV, एक शक्तिशाली नया V8 और माइल्ड-हाइब्रिड छह-सिलेंडर पेट्रोल इंजन और एक डीजल विकल्प मिलता है. नई रेंज रोवर स्पोर्ट को एस, एसई, एचएसई, और ऑटोबायोग्राफी में पेश किया जाएगा, जिसमें पहला संस्करण उत्पादन के पहले वर्ष में एक बीस्पोक स्पेसिफिकेशन की विशेषता उपलब्ध होगी. जैसा कि हम जानते हैं लैंड रोवर अपने इलेक्ट्रिक वाहनों पर काम करना जारी रखे हुए है और उम्मीद है कि 2024 में इलेक्ट्रिक रेंज रोवर स्पोर्ट पेश की जाएगी.

    यह भी पढ़ें: नई पीढ़ी की रेंज रोवर स्पोर्ट से 10 मई को उठेगा पर्दा


    एक्सटीरियर

    2005 में पहली बार पेश की गई, रेंज रोवर स्पोर्ट ने दुनिया की सबसे शानदार आधुनिक लक्जरी कार के रूप में नए मानक स्थापित किये थे. नई रेंज रोवर स्पोर्ट असंदिग्ध रूप से एक रेंज रोवर है जिसमें दमदार डिटेलिंग इसके गतिशील रुख को और बढ़ाती है. शॉर्ट ओवरहैंग्स, बोल्ड फ्रंट एंड, और फ्रंट और बैक पर स्टीपली रेक्ड ग्लेज़िंग कुछ चिर-परिचित रेंज रोवर स्पोर्ट स्टाइल हैं जिन्हें पिछले मॉडल से लिया गया है. स्कल्प्टेड एक्सटीरियर को स्टील्थ जैसी आगे की ग्रिल और एक डिजिटल एलईडी लाइटिंग यूनिट के साथ विस्तृत किया गया है, जो एक विशिष्ट डेटाइम रनिंग लाइट (डीआरएल) के साथ आती है. स्लिम हेडलैम्प्स को तराशे हुए, इसमें डबल-अपर्चर बम्पर के ऊपर बैठता है जो एसयूवी की पूरी चौड़ाई को बढ़ाते हुए ब्लैक डिटेलिंग द्वारा बूस्टेड हॉरिजॉन्टल स्प्लिटिंग बॉडी-कलर एलिमेंट को एकीकृत करता है.रेंज रोवर लेटरिंग के साथ पूर्ण-चौड़ाई वाला टेलगेट भी काफी शानदार लगता है.

    o8ic3mng
    शॉर्ट ओवरहैंग्स, बोल्ड फ्रंट एंड, और फ्रंट और बैक पर स्टीपली रेक्ड ग्लेज़िंग कुछ चिर-परिचित रेंज रोवर स्पोर्ट स्टाइल हैं जिन्हें पिछले मॉडल से लिया गया है

    टेक और इंटीरियर

    दमदार एक्सटीरियर स्टाइलिंग के अलावा नई तकनीकों और बेहतरीन फीचर्स के साथ एसयूवी को एक बिल्कुल नया केबिन मिलता है. केबिन में 13.1 इंच का घुमावदार टचस्क्रीन है, जो आधुनिकता से भरपूर होने के साथ डैशबोर्ड के केंद्र में स्थित पिवि प्रो इंफोटेनमेंट से लैस है. 13.7 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले हाई-डेफिनिशन ग्राफिक्स के साथ इंटरेक्टिव है जो मुख्य पिवी सिस्टम को दोहराता है और अनुकूलन योग्य है. एलेक्सा इंफोटेनमेंट में दी गई है और इसे "एलेक्सा" कहकर या टचस्क्रीन पर एलेक्सा बटन को दबा करके सक्रिय किया जा सकता है.

    b7r4c9ig
    रेंज रोवर ने नए डुअल टोन रंगों में तैयार किए गए स्पर्शनीय और हल्के अल्ट्राफैब्रिक्स प्रीमियम टेक्सटाइल जैसी टिकाऊ सामग्रियों का उपयोग किया है

    इंजन

    नई रेंज रोवर स्पोर्ट में इलेक्ट्रिफाइड पावरट्रेन का बड़ा लाइन-अप, दिया गया है जो माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ आात है, इसमें  छह-सिलेंडर पेट्रोल और डीजल, के साथ एक बिल्कुल नया V8 ट्विन टर्बो इंजन भी मिलता है. ब्रिटिश कार निर्माता 2024 तक एक इलेक्ट्रिक रेंज रोवर स्पोर्ट भी पेश करेगी. नई रेंज रोवर स्पोर्ट P510e PHEV लैंड रोवर के 3.0-लीटर छह-सिलेंडर इंजेनियम पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, जिसमें 105kW इलेक्ट्रिक मोटर और 38.2kWh बैटरी है, जो कुल मिलाकर 510 बीएचपी पावर का उत्पादन करती है.

    82980sm8
    नई रेंज रोवर स्पोर्ट मॉडल 8-स्पीड जेडएफ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और इंटेलिजेंट ऑल-व्हील ड्राइव से लैस हैं

    यह 5.4 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की गति पकड़ने में सक्षम है और इसमें 113 किमी तक की इलेक्ट्रिक ड्राइविंग रेंज दी गई है, जिसकी वास्तविक रेंज 88 किमी है, जो इलेक्ट्रिक पावर पर 75 प्रतिशत यात्रा को पूरा करने के लिए पर्याप्त है. संयुक्त रूप से, पेट्रोल और इलेक्ट्रिक पर यह 740 किमी रेंज प्रदान कर सकती है. एक रेंज रोवर स्पोर्ट P440e PHEV भी उपलब्ध है, जो अपने पावरट्रेन से कुल 440 bhp का उत्पादन करती है और वही ऑल-इलेक्ट्रिक ड्राइविंग रेंज और निम्न CO2, केवल 5.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

    वैकल्पिक रूप से, नया फ्लैगशिप वी8 ट्विन टर्बो 530 बीएचपी उत्पन्न करता है, जो 0-100 किमी प्रति घंटे की गति से केवल 4.5 सेकंड में पकड़ सकता है. पावरट्रेन की बात करें तो शक्तिशाली P360 और P400 माइल्ड-हाइब्रिड स्ट्रेट-सिक्स इंजेनियम पेट्रोल, और 6-सिलेंडर D250, D300 और D350 माइल्ड-हाइब्रिड डीजल इंजन शामिल हैं. नई रेंज रोवर स्पोर्ट मॉडल 8-स्पीड जेडएफ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और इंटेलिजेंट ऑल-व्हील ड्राइव के साथ आती है.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 11, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स