लॉगिन

न्यूयॉर्क ऑटो शो 2018: निसान ने शोकेस की नई जनरेशन सिडान अल्टिमा

निसान ने न्यूयॉर्क ऑटो शो 2018 में नई और 6वीं जनरेशन सिडान अल्टिमा शोकेस की है जिसे पहली बार 23 साल पहले लॉन्च किया गया था. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 30, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • निसान की 6वीं जनरेशन अल्टिमा सिडान वी-मोशन 2.0 कॉन्सेप्ट से प्ररित है
  • निसान ने पहली जनरेशन अल्टिमा सिडान को साल 1993 में लॉन्च किया था
  • अबतक निसान ने इस पॉपुलर कार की 56 लाख से ज़्यादा यूनिट बेच ली हैं
न्यूयॉर्क ऑटो शो जारी है और दुनियाभर की तमाम ऑटोमोटिव कंपनियों का इस शो में अपने वाहनों को पेश करने का सिलसिला भी जारी है. निसान ने इस ऑटो शो में अपनी बिल्कुल नई 6वीं जनरेशन सिडान अल्टिमा शोकेस की है. निसान अल्टिमा नॉर्थ अमेरिका में सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली सिडान में से एक है. कंपनी ने इस कार को पहली बार 23 साल पहले साल 1993 में लॉन्च किया था, अबतक निसान इस कार की 56 लाख से भी ज़्यादा यूनिट बेच चुकी है. निसान के चार अहम डिज़ाइन सेंटन जापान, सूरोप, चीन और यूएस ने मिलकर इस कार को बनाया है. वैश्विक स्तर पर लॉन्च करने के लक्ष्य से कंपनी ने इस कार का उत्पाइन करने का प्लान बनाया है और नई जनरेशन निसान अल्टिमा वीमोशन 2.0 कॉन्सेप्ट इस कार के निर्माण का प्राथमिक सोर्स है.
 
2019 nissan altima
निसान की 6वीं जनरेशन अल्टिमा सिडान वी-मोशन 2.0 कॉन्सेप्ट से प्ररित है
 
निसान मोटर कंपनी लिमिटेड की ग्लोबल डिज़ाइन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अल्फोन्सो अल्बैसा ने बताया कि, “जब हमने असल में नई जनरेशन अल्टिमा को डिज़ाइन करना शुरू किया था, तब भी ये कार यूएस के बाज़ार में कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार बनी हुई थी इसीलिए हमपर इस कार में बहुत बड़े परिवर्तन करने का दबाव नहीं था.” निसान ने न्यू-जेन अल्टिमा में दो नए इंजन देने वाली है जो 2.5-लीटर का 4 सिलेंडर इंजन और 2.0-लीटर का वेरिएबल कंप्रेशन टर्बो इंजन भी दिया है जो कंपनी का पहला अपनी तरह का इंजन हो सकता है. कार में लगा 2.5-लीटर इंजन पुराने मॉडल में लगे इंजन के मुकाबले 80% नए पुर्ज़ों के साथ आएगा और संभवतः ज़्यादा दमदार भी होगा.

ये भी पढ़ें : न्यूयॉर्क ऑटो शो 2018: जगुआर ने हटाया अपनी सबसे तेज़ रफ्तार इलैक्ट्रिक SUV से पर्दा
 
2019 nissan altima
अबतक निसान ने इस पॉपुलर कार की 56 लाख से ज़्यादा यूनिट बेच ली हैं
 
निसान नई जनरेशन अल्टिमा शार्प और स्पोर्टी लुक में पेश की गई है जिसमें कार का अगला हिस्सा कंपनी के सिग्नेचर वी-मोशन ग्रिल के साथ बूमरेंग आकार के एलईडी हैडलैंप्स से लैस किया गया है. कार के पिछले हिस्से में भी बूमरेंग आकार के एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं. निसान ने नई जनरेशन सिडान के इंटीरियर में बड़े बदलाव किए हैं जिसमें सबसे ब़ा बदलाव नया 8-इंच का सेंट्रल डिस्प्ले है जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करने वाला होगा. नासा से प्रेरित होकर इस सिडान में ज़ीरो ग्रैविटी सीट्स लगाई गई है जो लंबी दूरी के लिए बेहद आरामदायक बताई जा रही हैं.

ये भी पढ़ें : न्यूयॉर्क ऑटो शो 2018: वॉल्वो ने हटाया नई SUV XC40 इंस्क्रिप्शन ट्रिम से पर्दा
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय निसान मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें