लॉगिन

मारुति सुज़ुकी NEXA ने पूरे किए पांच साल, कुल 11 लाख कारें बेचीं

कंपनी की कुल बिक्री में प्रिमियम चैनल नेक्सा की तकरीबन 20-22 फीसदी की भागेदारी रही है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 23, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी के प्रीमियम रीटेल नेटवर्क नेक्सा ने पांच साल पूरे कर लिए हैं और इस दौरान कंपनी ने 11 लाख कारों को बेचने में सफतला पाई है. NEXA की शुरुआत जुलाई 2015 में S-Cross के लॉन्च के साथ हुई थी और मकसद था ग्राहकों को ज़्यादा प्रीमियम कारों का अनुभव देना. फिल्हाल S-Cross के अलावा मारुति सुजुकी नेक्सा शोरूम से Baleno, Ignis, Ciaz और XL6 जैसी कारें भी बेचती है. कंपनी की कुल बिक्री में प्रिमियम चैनल नेक्सा की तकरीबन 20-22 फीसदी की भागेदारी रही है.

    e8soju3o

    मारुति सुज़ुकी Baleno NEXA की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार है

    मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड के मार्केटिंग और सेल्स के कार्यकारी निदेशक, शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “NEXA भारत में तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल रिटेल चैनल है. इससे हमें आधुनिक शहरी भारतीय ग्राहकों को मारुति सुज़ुकी पोर्टफोलियो की तरफ आकर्षित करने में मदद मिलती है. हम अपने ग्राहकों का हम पर भरोसा रखने के लिए आभारी हैं.  आगे बढ़ते हुए हमारी कोशिश होगी की ग्राहकों की बदलती हुई मांगो को सही कारों के माध्यम से पूरा किया जाए."

    यह भी पढ़ें: मारुति सुज़ुकी ने बेंगलुरु और गुरुग्राम में कार सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू की

    k0ta6vmo

    साल 2019 में एक्सएल 6 को नेक्सा के ज़रिए लॉन्च किया गया

    नेक्सा के फिल्हाल 200 से अधिक शहरों में 370 शोरूम हैं. वॉल्यूम के संदर्भ में यह आंकड़ा मारुति सुज़ुकी एरीना और ह्यून्दे इंडिया के बाद तीसरे नंबर पर आता है. एस-क्रॉस के लॉन्च के बाद साल 2015 में बलेनो को भी बाज़ार में उतारा गया था. इसके बाद इग्निस और सियाज़ को 2017 में चैनल का हिस्सा बनाया गया. अंत में 2019 में एक्सएल 6 को लॉन्च किया गया. आने वाले समय में और भी नई कारें इस प्रीमियम रिटेल नेटवर्क के ज़रिए बेची जांएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें