लॉगिन

होंडा जल्द लाने वाली है न्यू जनरेशन अमेज़, 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में हो सकता है वर्ल्ड डैब्यू

होंडा जल्द ही बाजार में नई जनरेशन अमेज़ लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली हैं और 2018 में दिल्ली ऑटो एक्सपो में इस कार को शोकेस किया जा सकता है. बता दें कि कंपनी कार को नई डिज़ाइन और नए फीचर्स के साथ मार्केट में उतार सकती है. जानें कौन से फीचर्स बनाते हैं अमेज़ को नैक्स्ट जनरेशन.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 26, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • 2018 में होने वाले दिल्ली ऑटो एक्सपो में इस कार का वर्ल्ड डैब्यू हो सकता
  • 1.5 लीटर इंजन के साथ कंपनी इस कार में कई नए फीचर्स ऐड करने वाली है
  • कंपनी ने कार की पावर के साथ इसके माइलेज का भी पूरा ध्यान रखा है
होंडा जल्द ही अपनी नई जनरेशन वाली अमेज़ बाजार में उतारने वाली है. इस नई कॉम्पैक्ट सिडान को थाईलैंड के होंडा आरएंडडी बेस में डिज़ाइन किया गया है. कंपनी इस नई कार को 2018 में दिल्ली में होने वाले ऑटो एक्सपो में शोकेस कर सकती है जो इस कार का वर्ल्ड डैब्यू होगा. बता दें कि होंडा इस कार के साथ अपनी अपकमिंग एसयूवी एचआर-वी को भी शोकेस कर सकती है. इस कार को डिज़ाइन करने में होंडा इंडिया की इंजीनियरिंग टीम का भी बड़ा हाथ है. पूरे भारत और विदेशों में बेची जाने वाली नई अमेज़ का इंजन राजस्थान के टपुकरा प्लांट में बनेगा.

honda amaze
होंडा नई ब्रिओ भी लॉन्च करेगी, लेकिन पहले अमेज़ भारत में एंट्री करेगी
 

नई अमेज़ में मिलेगा बिल्कुल नया इंजन

होंडा इस न्यू जनरेशन कार को कई नए अपग्रेडेड फीचर्स के साथ बाजार में उतारने वाली है. इस कार में कंपनी 1.5 लीटर का डीजल इंजन दे सकती है जो पेट्रोल वेरिएंट में भी उपलब्ध होगा. बता दें कि होंडा बारीकी से स्विफ्ट डिज़ायर ऑटोमैटिक का परफॉरमेंस मॉनिटर कर रही है जिससे वो आने वाले समय में अमेज़ ऑटोमैटिक के लिए रणनीति बना सकें. एक बार फिर होंडा माइलेज पर भी बहुत ध्यान दे रही है. अभी सबसे ज्यादा माइलेज क्लेम करने वाली कार न्यू जनरेशन स्विफ्ट डिज़ायर है जो पेट्रोल वेरिएंट में 22 km/l और डीजल में 28.4 km/l है.
 
honda amaze cabin
इस कार के आकार को बढ़ाकर इसके केबिन स्पेस को और भी आरामदायक बनाया गया है
 

आकार में बड़ी इस कार में मिलेगा ज्यादा केबिन स्पेस

होंडा ने इस कार को और भी बड़ा आकार दिया है जो कार को दिखने में चौड़ा बनाता है. कार का ओवरऑल फुट प्रिंट पहले भी कम था और यह समस्या दोबारा ग्रहकों को परेशान करने वाली हो सकती है. इस कार को सब 4 मीटर में रखा जाएगा या नहीं, इसपर अभी कोई फैसला हुआ नहीं है. इसके अलावा होंडा इस नई कार में नया क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और म्यूजिक से संबंधित फीचर्स और कनेक्टिविटी दे सकती है. भारत में बढ़ते हैचबैक के क्रेज को देखकर कंपनी नई ब्रिओ भी लॉन्च करेगी, लेकिन अमेज़ बाजार में पहले उतारी जाएगी.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

होंडा अमेज़ पर अधिक शोध

लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें