लॉगिन

लॉन्च से पहले भारत में नज़र आई नई पीढ़ी की ह्यून्दे टूसॉन

नई ह्यून्दे टूसॉन के 2022 की शुरुआत में भारत में बिक्री के लिए जाने की उम्मीद है, कार्गो वाहक पर लोड की गई नई ह्यून्दे टूसॉन की जासूसी छवियां ऑनलाइन संकेत देती हैं कि मॉडल लॉन्च से पहले से ही डीलरशिप पहुंच रहे हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 30, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    चौथी पीढ़ी की ह्यून्दे टूसॉन ने पिछले साल सितंबर में अपनी वैश्विक शुरुआत की और कोरियाई कार निर्माता ने इस साल की शुरुआत में अक्टूबर में भारत में नई एसयूवी का परीक्षण शुरू किया. नई ह्यून्दे टूसॉन के 2022 की शुरुआत में भारतीय बाज़ार में बिक्री पर जाने की उम्मीद है, कार्गो वाहक पर लोड की जा रही नई ह्यून्दे टूसॉन की ऑनलाइन जासूसी छवियां संकेत देती हैं कि मॉडल पहले से ही डीलरशिप के लिए निकल चुके हैं. नई पीढ़ी की ह्यून्दे टूसॉन कंपनी के लिए पूरी तरह से नई डिजाइन भाषा को समर्थन करती है, जिसके भविष्य में हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट और संभवतः वेन्यू फेसलिफ्ट पर भी देखे जाने की उम्मीद है.

    1un2fqgo
    नई जनरेशन वाली ह्यून्दे टूसॉन दिखने में काफी शार्प है और पुराने मॉडल की तुलना में काफी बड़ी है.

    भारत-स्पेक टूसॉन वैश्विक मॉडल के समान दिखता है और अपने पिछले मॉडल की तुलना में से एक बड़ा प्रस्थान है. इसकी डिजाइन रेज़र शार्प है और एकीकृत एलईडी डीआरएल के साथ नई ग्रिल को स्पोर्ट करने वाली फ्रंट स्टाइल काफी फ्यूचरिस्टिक दिखती है. एलईडी हेडलाइट्स बिल्कुल नई हैं और नया ही बंपर है. हम एक अधिक कोणीय बॉडी क्लैडिंग, फ्लोटिंग रूफ एस्थेटिक के साथ ब्लैक-आउट पिलर और टेलगेट पर एलईडी लाइट स्ट्रिप के साथ नए एलईडी टेललाइट डिज़ाइन भी देख सकते हैं. नए अलॉय व्हील्स, कॉन्ट्रास्ट कलर्ड रूफ रेल्स और विंडो पर क्रोम सराउंड जैसे तत्व भी समग्र डिजाइन को पूरक करते हैं.

    8eai2dng
    नई ह्यून्दे टूसॉन का फ्रंट एंड काफी फ्यूचरिस्टिक दिखता है

    यह भी पढ़ें : अगले 7 वर्षों में भारत आने वाले हैं ह्यून्दे के 6 नए इलेक्ट्रिक मॉडल

    अंदर की तरफ नई पीढ़ी की ह्यून्दे टूसॉन के वैश्विक कल्पना मॉडल के समान लेआउट और सुविधाएं मिलने की संभावना है. इसमें ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक के साथ एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम के लिए टच कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, ई-पार्किंग ब्रेक और पारंपरिक गियर लीवर के बजाय गियर परिवर्तन के लिए एक स्विच शामिल है. वैश्विक मॉडल के रूप में केबिन में ऑल-ब्लैक अपहोल्स्ट्री होने की संभावना है या ह्यून्दे आम तौर पर भारतीय खरीदारों द्वारा पसंद किए जाने वाले बेज और भूरे रंग के विकल्प के साथ आ सकती है.

    a9aodr8
    नई टूसॉन के केबिन के अंदर बड़ा आकर्षण 10.25-इंच की बड़ी टचस्क्रीन है, और जलवायु नियंत्रण टच पैनल जो डिजाइन के साथ आता है

    हुड की बात करें तो हम उम्मीद करते हैं कि इसमें परीक्षण किए गए मॉडल के समान 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प दिये जा सकते हैं. ट्रांसमिशन विकल्पों के लिए कुछ वेरिएंट में ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) के साथ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक शामिल होंगे. भारत के लिए नई पीढ़ी की टूसॉन पर अधिक विवरण अगले साल सामने आने की उम्मीद है जब एसयूवी हमारे बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें