लॉगिन

इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए स्थानीयकरण को बढ़ावा दे रही नेक्सज़ू मोबिलिटी

नेक्सज़ू का कहना है कि वह लिथियम-आयन बैटरी पैक, बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम (बीएमएस), बीएलडीसी हब मोटर्स, मोटर कंट्रोलर और एलईडी डिस्प्ले सहित स्थानीय सप्लायर्स से इलेक्ट्रॉनिक और इलेक्ट्रिकल पार्ट्स को लेने की योजना बना रही है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 16, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नेक्सज़ू मोबिलिटी ने भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के 100 प्रतिशत स्थानीयकरण उत्पादन की दिशा को तेज करने की योजना की घोषणा की है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह देश भर में सप्लायरों के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि पुणे में पूरी तरह से स्थानीय रूप से वाहनों का निर्माण किया जा सके. साथ ही, कंपनी का कहना है कि उसका लक्ष्य कम कीमतों के साथ कम समय में गुणवत्ता वाले उत्पादों का निर्यात करना है. नेक्सज़ू का कहना है कि वह स्थानीय सप्लायरों के साथ इलेक्ट्रॉनिक और इलेक्ट्रिकल श्रेणी में कई पार्ट्स को तैयार करने की योजना बना रही है. इसमें लिथियम-आयन बैटरी पैक, बैटरी प्रबंधन प्रणाली (बीएमएस), बीएलडीसी हब मोटर्स, मोटर कंट्रोलर और एलईडी डिस्प्ले शामिल हैं.

    heor9f4oनेक्सज़ू अपनी रेंज में डेक्सट्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ-साथ ई-साइकिल की भी बिक्री करती है.

    ब्रांड की योजनाओं पर बोलते हुए, उमाकांत एम. शिवंकर, सीओओ - नेक्सज़ू मोबिलिटी ने कहा, "देश में सुविधाजनक, टिकाऊ गतिशीलता के लिए एक मजबूत नींव बनाने की आवश्यकता स्पष्ट है. नेक्सज़ू ने ग्राहकों के लिए अल्टीमेट अर्बन मोबिलिटी सॉल्यूशंस बनाने पर पूरा ध्यान दिया है.  इसी के अनुरूप, हमने कई कार्रवाइयों के माध्यम से अपने स्थानीयकरण प्रयासों को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है. इससे हम ये सुनिश्चित कर सकेंगे कि हम स्थानीय स्तर पर एक मजबूत सप्लाय श्रृंखला तैयार करें और हमें अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के साथ-साथ उद्योग को आगे बढ़ाने की अनुमति भी मिल सके.”

    यह भी पढ़ें : TVS और BMW की साझेदारी में अगला कदम, दोनो मिलकर बनाएंगे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर

    Nezxu Mobility बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए पूरे भारत में अपने डीलरशिप नेटवर्क का विस्तार करने की योजना बना रही है. कंपनी के पास वर्तमान में डोरस्टेप डिलीवरी के साथ एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के अलावा 100 से अधिक डीलर टचप्वाइंट हैं. कंपनी की वाहनों में इलेक्ट्रिक स्कूटर और ई-साइकिल शामिल हैं. नेक्सज़ू डेक्सट्रो को लो-स्पीड और हाई-स्पीड विकल्पों में बेचती है, जबकि इसकी ई-साइकिल रेंज में रोमपस, रोमपस+, रोडलार्क और रोडलार्क कार्गो शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें