लॉगिन

नॉर्टन ने शुरू की भारत में अपनी पहली बाइक कमांडो 961 की बुकिंग, जानें कब होगी लॉन्च

बाइक लॉन्च से कुछ महीनों पहले कंपनी ने कायनेटिक ग्रुप के साथ साझेदारी करके इस बाइक की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है. टैप कर जानें बाइक की अनुमानित कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 17, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ब्रिटेन की मोटरसाइकल कंपनी नॉर्टन मोटरसाइकल ने भारत में अपनी एंट्री पिछले साल की थी और अब कंपनी जल्द ही देश में अपनी पहली बाइक कमांडो 961 लॉन्च करने वाली है. इस बाइक के लॉन्च से कुछ महीनों पहले कंपनी ने कायनेटिक ग्रुप के साथ साझेदारी करके भारत में इस बाइक की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है. नॉर्टन कमांडो 961 की बुकिंग देशभर के कायनेटिक और नॉर्टन डीलरशिप पर शुरू हो चुकी है और इस बाइक को बुक करने के लिए आपको 2 लाख रुपए टोकन अमाउंट देना होगा. कुछ डीलर्स तो ग्राहकों से बाइक की आधी कीमत एडवांस के रूप में मांग रहे हैं. जब भारत में नॉर्टन कमांडो 961 लॉन्च होगी तब इसकी एक्सशोरूम कीमत 23.40 लाख रुपए होने का अनुमान है.
     
    norton commando
    बाइक को बुक करने के लिए आपको 2 लाख रुपए टोकन अमाउंट देना होगा
     
    नॉर्टन मोटरसाइकल ने कमांडो 961 को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दो वेरिएंट्स - स्पोर्ट और कैफे रेसर में उपलब्ध कराया है. कंपनी ने इस मॉडर्न क्लासिक बाइक को 1960 के दशक की बाइक्स से प्रेरित होकर बनाया है, लेकिन बाइक का नया इंजन इसे शानदार रफ्तार देता है. नॉर्टन कमांडो 961 में 961cc का एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड, पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया है. यह इंजन 270-डिग्री क्रैंक वाला है जो 79 bhp पावर और 90 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. बाइक में लगे इंजन के साथ नए डाइ-कास्ट कवर, हैड दिया गया है. नॉर्टन ने बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है.

    ये भी पढ़ें : मुन्नाभाई के सर्किट अरशद वारसी ने खरीदी डुकाटी मॉन्स्टर 797, जानें क्या है बाइक की कीमत
     
    नॉर्टन कमांडो 961 के अगले हिस्से में ओहलिन यूएसडी सस्पेंशन के साथ पिछले हिस्से में ट्विन ओहलिन शॉक अबज़ॉर्वर लगाए गए हैं. ब्रेकिंग की बात करें तो बाइक में ब्रेम्बो से लिए गए क्लिपर्स लगाए गए हैं. कंपनी ने भारत में इस बाइक को पूरी तरह आयातित मॉडल के रूप में पेश किया है और नॉर्टन का कहना है कि इस साल के अंत तक बाइक की असेंबलिंग भारत में की जाने लगेगी. माना जा रहा है कि इस बाइक की डिलिवरी जून 2018 से शुरू होगी और भारत में इसका मुकाबला डुकाटी मॉन्स्टर 1200 एस, बीएमडब्ल्यू आर 9 टी, एमवी अगस्ता ब्रुटेल 1090 आरआर, ट्रायम्फ थ्रक्सटन आर और ऐसी ही और भी कई बाइक्स के साथ होने वाला है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें