लॉगिन

ओकिनावा ओखी 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 1.22 लाख

ओकिनावा ओखी-90 बिक्री पर सबसे नया इलेक्ट्रिक स्कूटर है और इसमें 16-इंच के अलॉय व्हील्स, ओटीए अपडेट्स के साथ-साथ एक डिटैचेबल बैटरी और इसके कुछ प्रमुख बिट्स हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 25, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ओकिनावा ऑटोटेक ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ओखी-90 लॉन्च किया है और यह मॉडल ब्रांड की नई फ्लैगशिप पेशकश होगी. ओकिनावा का कहना है कि ओखी-90 को दो साल की अवधि में विकसित किया गया था और यह 16 इंच के अलॉय व्हील के साथ ईवी स्पेस में अपनी तरह की पहली पेशकश है. स्कूटर अपनी 3.6 kWh बैटरी के साथ एक बार चार्ज करने पर 160 किमी की दूरी का वादा करता है, जबकि स्कूटर 3.8 kW बेल्ट ड्राइव इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग करता है। कंपनी ओखी-90 पर 80-90 किमी प्रति घंटे की टॉप-स्पीड का वादा करती है, लेकिन सबसे बड़ा आकर्षण 16-इंच के अलॉय व्हील हैं.

    यह भी पढ़ें:ओकिनावा ऑटोटेक ने भारत में 1 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री का आंकड़ा पार किया

    ओकिनावा ओखी-90 ब्रांड की अब तक की सबसे प्रीमियम पेशकश है और इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स,रियर में ड्यूल शॉक एब्जॉर्बर,कॉम्बी-ब्रेकिंग के साथ फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक और भी बहुत कुछ दिया गया है. इलेक्ट्रिक स्कूटर में एलईडी हेडलैंप और डीआरएल क्रोम फिनिश्ड रियरव्यू मिरर प्रीमियम लुक के लिए क्रोम इंसर्ट,ब्रश एल्युमिनियम फिनिश अलॉय और एलईडी टेललाइट क्लस्टर मिलता है. मॉडल को एक एल्यूमीनियम स्विंगआर्म भी दिये गए हैं.

    fj169k4o
    ओकिनावा का नया स्कूटर ओखी-90

    ओकिनावा ओखी-90 में कीलेस स्टार्ट, म्यूजिक प्लेबैक, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऐप सपोर्ट, ओवर द एयर (ओटीए) अपडेट और भी बहुत कुछ मिलता है. स्कूटर में साइड-स्टैंड इंडिकेटर भी दिया गया है. कंपनी स्कूटर को चार रंगों- वाइन रेड, ऐश ग्रे, ज्वैलरी ब्लू और ग्लॉसी व्हाइट में पेश कर रही है. ओखी-90 3 साल और असीमित किलोमीटर की वारंटी के साथ आता है. नई फ्लैगशिप पेशकश की डिलेवरी अब से लगभग दो महीने में शुरू हो जाएगी.ओकिनावा का कहना है कि उसने स्कूटर में लगभग ₹ 40 करोड़ का निवेश किया है, जबकि आपूर्तिकर्ताओं सहित संपूर्ण पारिस्थितिकी तंत्र ने लगभग ₹ 150 करोड़ का निवेश किया है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें