लॉगिन

ओला की आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर के रंगों का हुआ खुलासा, जल्द की जाएगी लॉन्च

ट्विटर पर जारी की गई फोटो में देखा जा सकता है कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को 10 अलग-अलग रंगों में पेश किया जाने वाला है. जानें एक चार्ज में कितना चलेगी?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ओला ग्रूप के चेयरमैन और सीईओ भावीश अग्रवाल ने हाल में ट्वीट करके आगामी ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के रंगों की जानकारी साझा कर दी है. ट्विटर पर जारी की गई फोटो में देखा जा सकता है कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को 10 अलग-अलग रंगों में पेश किया जाने वाला है. जहां रंगों के नाम और सटीक जानकारी लॉन्च के समय दी जाएगी, वहीं ईवी मैट और ग्लॉस शेड्स में लॉन्च होगी जिनमें ब्लैक और ब्लू, चटक लाल, पिंक और पीले के अलावा सफेद और सिल्वर रंगों में पेश की जाएगी. ओला ने कुछ समय पहले सीरीज़ एस, एस1 और एस1 प्रो का ट्रेडमार्क हासिल किया है जो संभवतः आगामी स्कूटर के वेरिएंट के नाम हैं.

    k2m76nusओला ने कुछ समय पहले सीरीज़ एस, एस1 और एस1 प्रो का ट्रेडमार्क हासिल किया है

    ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग कुछ दिन पहले ही शुरू की है और कंपनी को 24 घंटे में 1 लाख से ज़्यादा ग्राहकों ने इसके लिए ऑर्डर दे दिया है. ओला की इलेक्ट्रिक स्कूटर में दिलचस्पी रखने वाले रु 499 टोकन राषि देकर इसकी बुकिंग कंपनी की वेबसाइट के ज़रिए कर सकते हैं. जहां दो-पहिया ईवी की बुकिंग शुरू हो चुकी है, हमारा मानना है कि कंपनी अगले कुछ ही हफ्तों में इसे भारत में लॉन्च कर देगी, संभवतः इसी महीने. हैरानी वाली बात यह है कि जनवरी से जून 2021 के बीच भारत में कुल 30,000 इलेक्ट्रिक दो-पहिया वाहन बिके हैं, बावजूद इसके कंपनी ने महज़ 24 घंटों में बुकिंग का इतना दमदार आंकड़ा हासिल कर लिया है.

    m8658ha824 घंटे में 1 लाख से ज़्यादा ग्राहकों ने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए ऑर्डर दे दिया है

    अभी जिन ग्राहकों ने ओला स्कूटर का रिज़र्वेशन किया है, डिलेवरी शुरू होने पर इन्हीं ग्राहकों को प्राथमिकता दी जाएगी. इस स्कूटर की संभावित रेन्ज 100-150 किमी है और इसमें अलग होने वाली बैटरी, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, क्लाउड कनेक्टिविटी, अलॉय व्हील्स, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और ऐसे ही कई फीचर्स दिए गए हैं. पिछली बार जारी वीडियो में स्कूटर सीट के नीचे बड़ा स्टोरज, अच्छा ऐक्सेलरेशन और सेगमेंट में सबसे अच्छी रेन्ज की जानकारी दी गई थी. हालांकि अभी सटीक तकनीकी जानकारी मिलना अभी बाकी है.

    ये भी पढ़ें : बजाज चेतक की बुकिंग नागपुर में हुई शुरू, 2022 तक 22 शहरों में मौजूदगी का लक्ष्य

    ओला का तमिलनाडु प्लांट इंडस्ट्री 4.0 मानकों पर खरा उतरता है जहां सालाना 1 करोड़ इलेक्ट्रिक दो-पहिया का उत्पादन किया जा सकता है. पहले पड़ाव में उत्पादन क्षमता 20 लाख यूनिट सालाना होगी. इस प्लांट में 10 असेंबली लाइनें होंगी और हर सेकंड में असेंबली लाइन से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बनकर निकलेगी, वहीं रोज़ाना 25,000 स्कूटर्स का उत्पादन किया जा सकेगा. भारत में बनने वाली ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में बेचने के अलावा यूरोप, यूके, लेटिन अमेरिका, एशिया पेसिफिक, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड को निर्यात भी किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें