लॉगिन

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा देश में लॉन्च

ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर नए ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की झलक दिखाई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ओला का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है. ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ, भाविश अग्रवाल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर नए ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की झलक दिखाई है और लोगों से पूछा कि वे स्कूटर पर कौन से रंग विकल्प पसंद करेंगे. इसके हिसाब से, हमारा अनुमान यह है कि आने वाले हफ्तों में स्कूटर की कीमतों की घोषणा होने की संभावना है. Etergo Appscooter पर आधारित, Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर में 100-150 किमी की रेंज होने की संभावना है और इसमें निकाली जाने वाली लिथियम-आयन बैटरी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्लाउड कनेक्टिविटी, अलॉय व्हील और अगला टेलिस्कोपिक सस्पेंशन जैसे फीचर्स मिलेंगे.

    undefined

    तामिलनाडू में ओला फ्यूचर फैक्ट्री करीब रु 2400 करोड़ के निवेश से बन रही है. कंपनी ने घोषणा की थी कि वह अगले कुछ महीनों में प्लांट में कामकाज का पहला चरण शुरू करने के लिए तैयार हो जाएगी. यह प्लांट शुरू में 2000 से अधिक लोगों के लिए रोजगार पैदा करेगा और पूरी तरह से चालू होने पर 10,000 लोगों को यहां से रोज़गार मिलेगा. इसके निर्माण के लिए लगभग 10 मिलियन मानव-घंटे की योजना बनाई गई है.

    यह भी पढ़ें: गुजरात ईवी नीति की घोषणा की गई, इलेक्ट्रिक वाहन ख़रीदने पर मिलेगी ₹ 1.5 लाख तक की सब्सिडी

    पूरी तरह से शुरु होने के बाद प्लांट में प्रति वर्ष 1 करोड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर की बनाने की क्षमता होगी. पहले चरण में क्षमता हर साल 20 लाख यूनिट होगी. प्लांट में 10 सामान्य असेंबली लाइनें होंगी और यह हर दो सेकंड में एक स्कूटर और प्रति दिन 25,000 बैटरी बनाने में सक्षम होगा. मेड-इन-इंडिया स्कूटर भारत में बेचे जाने के अलावा यूरोप, यूके, लैटिन अमेरिका, एशिया पैसिफिक, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में निर्यात किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें