लॉगिन

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर 15 अगस्त को लॉन्च होगी, जानें 1 चार्ज में कितना चलेगी

ओला ने कुछ समय पहले सीरीज़ S, S1 और S1 प्रो का ट्रेडमार्क हासिल किया है जो संभवतः आगामी स्कूटर के वेरिएंट के नाम हैं. जानें एक चार्ज में कितना चलेगी?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ओला इलेक्ट्रिक ने आखिरकार अपनी आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया है. ओला 15 अगस्त 2021 को नई स्कूटर भारतीय बाज़ार में लॉन्च करेगी जो देश का 75वां स्वतंत्रता दिवस होने वाला है. यह जानकारी ओला ग्रुप के सीईओ और चेयरमैन, भावीश अग्रवाल ने ट्विटर के माध्यम से दी है. ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को 10 अलग-अलग रंगों में पेश किया जाने वाला है. ईवी मैट और ग्लॉस शेड्स में लॉन्च होगी जिनमें ब्लैक और ब्लू, चटक लाल, पिंक और पीले के अलावा सफेद और सिल्वर रंगों में पेश की जाएगी. ओला ने कुछ समय पहले सीरीज़ एस, एस1 और एस1 प्रो का ट्रेडमार्क हासिल किया है जो संभवतः आगामी स्कूटर के वेरिएंट के नाम हैं.

    vsueij64ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को 10 अलग-अलग रंगों में पेश किया जाने वाला है

    ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग कुछ दिन पहले ही शुरू की है और कंपनी को 24 घंटे में 1 लाख से ज़्यादा ग्राहकों ने इसके लिए ऑर्डर दे दिया है. ओला की इलेक्ट्रिक स्कूटर में दिलचस्पी रखने वाले रु 499 टोकन राषि देकर इसकी बुकिंग कंपनी की वेबसाइट के ज़रिए कर सकते हैं. जहां दो-पहिया ईवी की बुकिंग शुरू हो चुकी है, हमारा मानना है कि कंपनी अगले कुछ ही हफ्तों में इसे भारत में लॉन्च कर देगी, संभवतः इसी महीने. हैरानी वाली बात यह है कि जनवरी से जून 2021 के बीच भारत में कुल 30,000 इलेक्ट्रिक दो-पहिया वाहन बिके हैं, बावजूद इसके कंपनी ने महज़ 24 घंटों में बुकिंग का इतना दमदार आंकड़ा हासिल की है.

    m8658ha8इस स्कूटर की संभावित रेन्ज 100-150 किमी है

    अभी जिन ग्राहकों ने ओला स्कूटर का रिज़र्वेशन किया है, डिलेवरी शुरू होने पर इन्हीं ग्राहकों को प्राथमिकता दी जाएगी. इस स्कूटर की संभावित रेन्ज 100-150 किमी है और इसमें अलग होने वाली बैटरी, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, क्लाउड कनेक्टिविटी, अलॉय व्हील्स, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और ऐसे ही कई फीचर्स दिए गए हैं. पिछली बार जारी वीडियो में स्कूटर सीट के नीचे बड़ा स्टोरज, अच्छा ऐक्सेलरेशन और सेगमेंट में सबसे अच्छी रेन्ज की जानकारी दी गई थी. हालांकि अभी सटीक तकनीकी जानकारी मिलना अभी बाकी है.

    ये भी पढ़ें : TVS आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर कोच्चि में लॉन्च, ऑनरोड कीमत ₹ 1.24 लाख

    ओला का तमिलनाडु प्लांट इंडस्ट्री 4.0 मानकों पर खरा उतरता है जहां सालाना 1 करोड़ इलेक्ट्रिक दो-पहिया का उत्पादन किया जा सकता है. पहले पड़ाव में उत्पादन क्षमता 20 लाख यूनिट सालाना होगी. इस प्लांट में 10 असेंबली लाइनें होंगी और हर सेकंड में असेंबली लाइन से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बनकर निकलेगी, वहीं रोज़ाना 25,000 स्कूटर्स का उत्पादन किया जा सकेगा. भारत में बनने वाली ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में बेचने के अलावा यूरोप, यूके, लेटिन अमेरिका, एशिया पेसिफिक, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड को निर्यात भी किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें