लॉगिन

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का कुल रजिस्ट्रेशन कंपनी के बिक्री दावे से बहुत कम

आधिकारिक पंजीकरण डेटा से पता चलता है कि दिसंबर 2021 के दौरान केवल 238 ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर पंजीकृत किए गए हैं, जो कंपनी द्वारा किए जा रहे दावे से बहुत कम है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 7, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध सरकारी पंजीकरण डेटा से संकेत मिलता है कि पंजीकृत ओला इलेक्ट्रिक स्कूटरों की संख्या कंपनी द्वारा भेजे जाने के दावे से काफी कम है. ओला एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलेवरी 15 दिसंबर से शुरू हुई और ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने 31 दिसंबर, 2021 को ट्विटर पर यह घोषणा की कि दिसंबर महीने में खरीदे गए सभी इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिलेवरी पूरी हो चुकी है. अग्रवाल ने हालांकि स्पष्ट किया कि कुछ स्कूटर लदान(शिपमेंट) में थे और कुछ अभी भी पंजीकरण प्रक्रिया से गुजर रहे हैं. कई समाचार रिपोर्टों के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक के मुख्य व्यवसाय अधिकारी अरुण सिरदेशमुख ने कहा है कि कंपनी ने दिसंबर में लगभग 4,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर भेजे हैं.

    l6pbmv5cओला इलेक्ट्रिक का दावा है कि दिसंबर 2021 के दौरान ग्राहकों को 4,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर भेजे गए हैं

    कारैंडबाइक ग्राहकों को डिलेवर किये गए इलेक्ट्रिक स्कूटरों की संख्या पर आधिकारिक प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए ओला इलेक्ट्रिक के पास पहुंची, लेकिन अभी तक कंपनी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. आधिकारिक वाहन वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, दिसंबर 2021 के दौरान, जब ओला इलेक्ट्रिक ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलेवरी शुरू की, तो महीने के अंत तक केवल 238 स्कूटर पंजीकृत किए गए थे. यह उन 4,000 इलेक्ट्रिक स्कूटरों की तुलना में काफी कम है, जिनके बारे में ओला ने दावा किया है कि इस महीने के दौरान उन्हें डिलेवर किया गया है. ओला इलेक्ट्रिक के पास कोई डीलरशिप नहीं है और यह डोरस्टेप डिलीवरी मॉडल का अनुसरण करती है.

    abk8hgrcहालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन भी धीमा है

    आधिकारिक वाहन वेबसाइट के डेटा में आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, लक्षद्वीप और तेलंगाना शामिल नहीं हैं. भले ही आधिकारिक छुट्टियों और सरकारी वेबसाइट पर पंजीकरण डेटा को अपडेट करने में देरी को ध्यान में रखते हुए, ओला इलेक्ट्रिक द्वारा 4,000 डिलीवरी के दावे की तुलना में 238 की संख्या बहुत कम है. लेकिन खबर लिखे जाने तक, सरकारी पंजीकरण डेटा केवल 439 ओला इलेक्ट्रिक स्कूटरों को पंजीकृत दिखाता है, जनवरी पंजीकरण के साथ अब तक 201 स्कूटरों के लिए की जानकारी सामने आई है. यहां तक ​​कि यह आंकड़ा भी ओला इलेक्ट्रिक के दावे से काफी कम है.

    ed5o1if4

     ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलेवरी 15 दिसंबर, 2021 से शुरू हुई थी

    ओला एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट के अंतर्गत आते हैं, इसलिए ग्राहकों को डिलेवर किए जाने से पहले इनका रजिस्ट्रेशन कराना होता है. कई ग्राहकों ने अपने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलेवरी मिलने पर सोशल मीडिया का सहारा लिया है. यहां तक ​​​​कि अगर पंजीकरण में देरी हुई है, तो वास्तविक डिलेवरी की संख्या उन ग्राहकों की संख्या से बहुत कम है, जिन्हें दिसंबर 2021 के अंत से पहले डिलेवरी का वादा किया गया था.

    यह भी पढ़ें : ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू होगी 15 दिसंबर से

    इस बीच, ओला इलेक्ट्रिक ने घोषणा की है कि उसके इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए अगली खरीद की खिड़की इस महीने किसी समय खुलेगी. हालाँकि, डिलेवरी स्पष्ट रूप से एक स्पीड ब्रेकर काम कर रही है, और ओला के फ्यूचरफैक्ट्री में स्कूटरों के उत्पादन की रिपोर्ट भी धीमी आ रही है, कम से कम अगले कुछ महीनों में ओला इलेक्ट्रिक के लिए यह सब सहज नहीं होगा. 
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें