लॉगिन

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के मालिक ने सस्पेंशन खराब होने की बात की

यूजर सोशल मीडिया पर ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में आने वाली समस्याओं को दर्शाते हुए सामने आए हैं, जिसमें कहा गया है कि राइडिंग के दौरान फ्रंट सिंगल साइडेड सस्पेंशन टूट गया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 25, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर अब फिर से चर्चा में है, इस बार इसमें यांत्रिक खराबी की रिपोर्ट की गई है. हाल के महीनों में स्कूटर बैटरी में आग लगने, प्रबंधन के पलायन और स्कूटर के दुर्घटना में शामिल होने की एक से अधिक घटनाओं के बाद सवारियों को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद चर्चा में रहा है. अब सोशल मीडिया पर स्कूटर के फ्रंट सस्पेंशन के टिकाऊपन के बारे में शिकायतों की भरमार है और मालिकों ने ट्विटर पर पार्ट्स के समय से पहले खराब होने की सूचना दी है.

    यह भी पढ़ें: ओला इलेक्ट्रिक के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर वरुण दुबे ने छोड़ी कंपनी

    पहली घटना की रिपोर्ट श्रीनाद मेनन ने की थी, जिन्होंने कहा था कि जब वह इसे चला रहे थे तो फ्रंट सस्पेंशन यूनिट विफल हो गई. ट्वीट के बाद, एक दूसरे उपयोगकर्ता ने   पोस्ट करते हुए लिखा, कि उसके स्कूटर में भी इस तरह की खामी देखने को मिली है, लेकिन स्कूटर के 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दीवार से टकरा जाने के बाद. एक अन्य यूजर ने ओला स्कूटर्स की कई तस्वीरें शेयर की, जिनमें सस्पेंशन फेल हो गए थे, हालांकि हम इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि ये घटनाएं कब और कहां हुईं.

    undefined

    यह पहली बार नहीं है जब एक ओला स्कूटर के टूटे हुए फ्रंट सस्पेंशन के साथ एक घटना की जानकारी दी गई थी, इससे पहले एक घटना इंटरनेट पर चल रही थी, जहां स्कूटर कथित तौर पर किसी अन्य वाहन से टकरा गया था.

    एक सूत्र के अनुसार, ओला वर्तमान में घटनाओं की जांच कर रही है, जिसमें सामने सस्पेंशन के विफल होने के तीन मामले वाहन के दुर्घटनाओं में शामिल होने के कारण थे. ओला इलेक्ट्रिक ने अभी तक इस घटना के संबंध में कारैंडबाइक के सवालों का जवाब नहीं दिया है.

    l6pbmv5c
    वाहनों में सस्पेंश की एक अहम भूमिका होती है और भारतीय वाहन निर्माता इसे देश की सड़को की स्थिति के हिसाब से तैयार करते हैं

    सस्पेंशन किसी भी वाहन के लिए एक प्रमुख हिस्सा है और इसे ड्राइविंग की दैनिक कठोरता का सामना करने के लिए डिज़ाइन किया जाता है. यह देखते हुए कि भारतीय सड़कें शायद ही कभी सबसे अच्छी स्थिति में नहीं होती हैं, वाहन निर्माता सड़क पर वाहन को जीवित रखने के लिए सिस्टम को मजबूत बनाते हैं. इसलिए, ओला स्कूटर के फ्रंट सस्पेंशन की विफलता, सिंगल साइडेड यूनिट के साथ एक बड़ी सुरक्षा चिंता को सामने लाती है, जो कि बॉडी के फ्रंट व्हील को पकड़े हुए एक प्रमुख पार्ट है.

    ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने के बाद से कई मुद्दों से जूझ रहा है, जिसमें सॉफ्टवेयर गड़बड़ियों, स्कूटर के रिवर्स में फंसने, गुणवत्ता के मुद्दों, असंगत रेंज, ब्रेकडाउन और बहुत कुछ जैसी शिकायतें शामिल हैं.

    इस बीच कंपनी एक इलेक्ट्रिक कार के विकास के साथ आगे बढ़ रही है और आने वाले वर्षों में वैश्विक स्तर पर जाने की योजना बना रही है. ओला ने हाल ही में अपने स्कूटर की कीमतों में रु.10,000 की बढ़ोतरी की घोषणा की थी.

    सूत्र 
     

    Calendar-icon

    Last Updated on May 25, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें