लॉगिन

ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने M1KA इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल व्हीकल पेश किया

ओमेगा के पास पूरे भारत में 40 डीलरशिप का नेटवर्क है और पहले चरण में कंपनी का वाहन के 2000 यूनिट बेचने का लक्ष्य है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 21, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने भारत के पहले इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर लाइट कमर्शियल व्हीकल (LCV) M1KA का खुलासा किया है. नए एलसीवी का उद्देश्य इंट्रासिटी यातायात और छोटे पैमाने के व्यवसाय जैसे ई-कॉमर्स, इलेक्ट्रॉनिक प्रोपराइटर और डेयरी व्यवसाय में काम आना है. वाहन 90 kWh की NMC आधारित बैटरी से लैस है, जो इसे एक बार चार्ज करने पर 250 किमी की ड्राइव रेंज देती है. कंपनी की मानें तो यह 100 किमी प्रति घंटे की टॉप-स्पीड छू सकता है. डीसी फास्ट चार्जिंग स्टेशनों पर बैटरी पूरी तरह से चार्ज होने में 4 घंटे का समय लेती है जबकि एक सामान्य चार्जर 8 घंटे में ऐसा करेगा.

    ig0p3kt8

    डीसी फास्ट चार्जिंग से बैटरी पूरी तरह से चार्ज होने में 4 घंटे का समय लेती है

    वाहन की पेलोड क्षमता दो टन पर आंकी गई है और इसमें आगे सिक्स-लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन और पीछे सेवेन-लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन मिलता है. ओमेगा सेकी मोबिलिटी के संस्थापक और अध्यक्ष उदय नारंग ने कहा, "ईवी बाजार विशेष रूप से कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट कम लागत, टिकाऊ समाधान और केंद्र और राज्य सरकार के बढ़ते समर्थन के कारण बढ़ रहा है. हम इस क्रांतिकारी वाहन एम 1 केए को दिखाते हुए रोमांचित हैं. ओमेगा सेकी मोबिलिटी नेट-जीरो कार्बन मोबिलिटी बनाने के अपने मिशन को और मजबूत करने के लिए अगली पीढ़ी के इलेक्ट्रिक कमर्शल वाहनों के साथ आ रही है."

    यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन बढ़ाने के लिए ऑटो सैक्टर को मिले ₹ 26,000 करोड़

    इसके अलावा, ओमेगा ऐसे ग्राहकों को लक्षित कर रहा है जो मालिकों-सह-चालकों और बेड़े के मालिकों का एक मेल है. M1KA का उपयोग कोरियर, माल की डिलेवरी, ई-कॉमर्स और FMCG सहित कई चीज़ों के लिए किया जा सकता है. ओमेगा के पास पूरे भारत में 40 डीलरशिप का नेटवर्क है और पहले चरण में कंपनी का वाहन के 2,000 यूनिट बेचने का लक्ष्य है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें