लॉगिन

पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि, दिल्ली में दरों ने छूई नई ऊंचाई

ईंधन की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के लिए ब्रेंट कच्चे तेल की बढ़ती दरों मुख्य रूप से जिम्मेदार है. सोमवार को अप्रैल डिलीवरी के लिए ब्रेंट कच्चे तेल की कीमतें 60 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गई जो एक साल में सबसे अधिक है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 9, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पेट्रोल और डीज़ल दोनों के लिए दरों में 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद आज ईंधन की कीमतें भारत में एक नई ऊंचाई को छू गई हैं. दिल्ली में पेट्रोल रु  87.30 प्रति लीटर पर है और मुंबई में इसकी कीमत है रु 93.83 प्रति लीटर. जहां तक ​​डीज़ल की बात है, तो दिल्ली में यह मंगलवार को रु 77.48 प्रति लीटर पर है, जबकि मुंबई में इसकी कीमत रु 84.36 प्रति लीटर है. बेंगलुरु में आज पेट्रोल की कीमत रु 89.83 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीज़ल की कीमत रु 82.79 प्रति लीटर हो गई है.

    l4hnb0to

    साल 2021 में डीज़ल के दाम में रु 3.61 प्रति लीटर की वृद्धि हो चुकी है. 

    ईंधन की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के लिए ब्रेंट कच्चे तेल की बढ़ती दरें मुख्य रूप से जिम्मेदार है. सोमवार को अप्रैल डिलीवरी के लिए ब्रेंट कच्चे तेल की कीमतें 60 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गईं जो एक साल में सबसे अधिक है. भारतीय रिज़र्व बैंक ने केंद्र से पेट्रोलियम की कीमतों में कटौती करने के लिए कहा था, लेकिन सरकारी अधिकारियों के मुताबिक इसकी संभावना कम ही है.

    यह भी पढ़ें: देश के पहले 50 एलएनजी स्टेशनों की नींव रखी गई, राष्ट्रीय राजमार्गों पर होंगे स्थित

    7asma3hg

    हाल ही में भारतीय रिजर्व बैंक ने केंद्र से पेट्रोलियम की कीमतों में कटौती करने के लिए कहा था.

    हम सिर्फ 2021 के दूसरे महीने में हैं और ईंधन की दरों में पेट्रोल के लिए इस साल रु 3.59 प्रति लीटर और डीज़ल के लिए रु 3.61 प्रति लीटर की वृद्धि हो चुकी है. इससे पहले 5 फरवरी को ईंधन की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी. भारत में ईंधन की कीमतों में जनवरी 2021 की शुरुआत से एक महीने से अधिक समय तक स्थिरता के बाद तेज़ी देखी जा रही है. भारत की तेल कंपनियां - इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम दैनिक आधार पर घरेलू ईंधन की कीमतों में बदलाव करती हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें