लॉगिन

पिआजिओ का इलैक्ट्रिक थ्री-व्हीलर आपे इलैक्ट्रिक जल्द भारत में होगा लॉन्च

नवंबर की शुरुआत में कंपनी ने ऐलान किया था कि स्वैपेबल बैटरी या बैटरी बदले जाने की तकनीक को लेकर कंपनी ने सन मोबिलिटी से नीतिगत साझेदारी की जाएगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 11, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिआजिओ व्हीकल्स प्रा. लि. इंडिया ने ऐलान किया है कि कंपनी 18 दिसंबर को भारत में अपना पहला इलैक्ट्रिक थ्री-व्हीलर पिआजिओ आपे इलैक्ट्रिक लॉन्च करने वाली है. ये देश में कंपनी का पहला इलैक्ट्रिक कमर्शियल वाहन है और इसे लेकर कंपनी ने कहा है कि अंतिम मील तक मोबिलिटी में बहुत बड़ा बदलाव है. बाकी पिआजिओ आपे मॉडल्स की तरह इलैक्ट्रिक थ्री-व्हीलर भी सामान उठाने के साथ सवारी लाने ले जाने के हिसाब से पेश की जाएगी और कंपनी इस वाहन को संभवतः लीथियम-आयन बैटरी से लैस होगा.

    फिलहाल आगामी पिआजिओ आपे इलैक्ट्रिक तीन पहिया वाहन की तकनीकी जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि, नवंबर की शुरुआत में कंपनी ने ऐलान किया था कि स्वैपेबल बैटरी या कहें तो बैटरी बदले जाने की तकनीक को लेकर कंपनी ने सन मोबिलिटी से नीतिगत साझेदारी की जाएगी. इससे पहले कंपनी ने ये भी बताया था कि आगामी इलैक्ट्रिक वाहन स्मार्ट स्वैपेबल बैटरी के साथ आधुनिक लीथियम-आयन तकनीकी से लैस होंगे.

    ये भी पढ़ें : Ola कैब्स का ऐलान टैक्सी में मिलेगा सेल्फ-ड्राइविंग विकप्ल, मिलेंगे आकर्षक पैकेज

    पिआजिओ इलैक्ट्रिक थ्री-व्हीलर में लगाई जाने वाली बैटरी को कुल प्रदर्शन, बेहतर पिकअप और लंबे माइलेज के हिसाब से बनाया गया है. इसके अलावा कंपनी तुरंत बैटरी बदलने वाले स्टेशन का नेटवर्क भी उपलब्ध कराएगी जिसमें इलैक्ट्रिक वाहनों की उतरी हुई बैटरी की जगह चार्ज बैटरी को 2 मिनट में बदल दिया जाएगा. इस कार की बाकी जानकारी इस इलैक्ट्रिक थ्री-व्हीलर के लॉन्च के समय सामने आने वाली हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें