लॉगिन

पियाजियो ने 2022 में भारत में 10,000 इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों की डिलेवरी की

कंपनी के एमडी ने कहा कि कंपनी चालू कैलेंडर वर्ष में अपनी डिलेवरी दोगुनी करने का लक्ष्य लेकर चल रही है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 17, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पियाजियो व्हीकल्स प्रा.लिमिटेड ने घोषणा की है, कि उसने कैलेंडर वर्ष 2022 में भारत में 10,000 इलेक्ट्रिक वाहनों की डिलेवरी की है. भारत में तिपहिया वाहनों की निर्माता कंपनी ने 2019 में देश में अपना पहला इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहन लॉन्च किया, जिसमें कंपनी ने कहा कि इसने L5 सेगमेंट (25 किमी प्रति घंटे से अधिक गति वाले तिपहिया) में 40 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी बनाए रखी है.

    यह भी पढ़ें: भारत के लिए एक इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रहा पियाजियो : रिपोर्ट

    पियाजियो इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर, Ape इलेक्ट्रिक को यात्री और कार्गो ले जाने सहित कई कामों के लिए बहुत से वैरिएंट में पेश किया जाता है, इसके अलावा इसमें फिक्स्ड और स्वैपेबल बैटरी का विकल्प भी पेश किया जाता है.

    Piaggio

    इस मील का पत्थर हासिल करने के बारे में बात करते हुए, पियाजियो वाहन प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष और एमडी, डिएगो ग्रैफी ने कहा, "पिछले तीन वर्षों में हमने स्थापित किया है कि 3-व्हीलर ईवी पर स्विच करने के लाभ बहुत अधिक हैं और यह व्यापारियों के लिए B2B व्यवसाय में अधिकतम बचत प्राप्त करता है. हमारा 3-व्हीलर ईवी मॉडल कौशल सुनिश्चित करता है कि हम उद्योग के बेंचमार्क सेट करें क्योंकि हम भारत के ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर में महत्वपूर्ण योगदान देना जारी रखेंगे. 10,000 से अधिक आपे इलेक्ट्रिक वाहन डिलेवर करना एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है और मैं 2023 में 20,000 से अधिक डिलेवर करने के लिए तत्पर हैं."

    कंपनी ने पिछले साल गल्फ ऑयल इंडिया के साथ पार्टनरशिप की थी, ताकि थ्री-व्हीलर ईवी की रेंज के लिए लुब्रिकेंट की एक विशेष लाइन लॉन्च की जा सके.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें