लॉगिन

पिआजिओ ने अप्रिलिया की इलेक्ट्रिक स्कूटर का कराया ट्रेडमार्क

ईएसआर1 को पिआजिओ परिवार के अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों के आधार पर ही बनाया जाएगा. इसे आने वाले कुछ सालों में बाज़ार में उपलब्ध कराया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 6, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिआजिओ एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है. कंपनी ने अप्रिलिया के इस स्कूटर के लिए ईएसआर 1 नाम ट्रेडमार्क कराया है. जानकारी के मुताबिक ईएसआर1 को पिआजिओ परिवार के अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों के आधार पर ही बनाया जाएगा. माना जा रहा है कि इसे आने वाले कुछ सालों में बाज़ार में उपलब्ध कराया जाएगा.  कुछ ताज़ा मिली जानकारी की मानें, तो यूरोपियन यूनियन इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस ने एक स्टाइलिश फ़ॉन्ट में ईएसआर1 नाम का लोगो दिखाते हुए ट्रेडमार्क एप्लिकेशन को प्रकाशित किया है. फिलहाल इस बात का ख़ुलासा नहीं हुआ है कि ट्रेडमार्क किसने दायर किया है, इसलिए पिआजिओ समूह का कोई संदर्भ नहीं है.

    bol3smcऑटो एक्सपो 2020 में वेस्पा इलेट्रिका के साथ पिआजिओ इंडिया के सीईओ और एमडी डिएगो ग्रैफी.

    ट्रेडमार्क में एसआर का इस्तेमाल कंपनी के एसआर सीरीज से मेल खाता है. निर्माता मौजूदा समय में अपने ब्रांड अप्रिलिया के लिए एसआर सीरीज का ही इस्तेमाल कर रही है. वास्तव में, ईएसआर 1 लोगो का "एसआर" हिस्सा एसआर-जीपी रेप्लिका के लोगो से सीधा मेल खाता है.  बता दें कि अप्रिलिया एसआर-जीपी रेप्लिका को कंपनी ने बीते साल ही बाज़ार में उतारा था. जानकारी के अनुसार पिआजिओ के इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी के मसलों को देखने वाली जकोबक्की एंड पार्टनर्स एस.पी.ए. ने ही कंपनी की तरफ से ट्रेडमार्क दायर किया है.

    ये भी पढ़े : अप्रिलिया SXR 160 के लॉन्च से पहले उत्पादन शुरू, 2020 के अंत तक आएगी स्कूटर

    ss3ogugc
    ईएसआर1 लोगो का एसआर हिस्सा अप्रीलिया के एसआर-जीपी रेप्लिका से मिलता जुलता है.

    आपको बता दें कि मौजूदा समय में अप्रिलिया के स्कूटर सेगमेंट में 50 सीसी, 125 सीसी, 150 सीसी और 160 सीसी तक के विभिन्न इंजन वाले एसआर रेंज के स्कूटर बाजारों में मौजूद हैं. कंपनी ने एसआर रेंज में अभी तक कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर को शामिल नहीं किया है.  हालांकि अप्रिलिया की पैरेंट कंपनी पिआजिओ के पास पहले से ही वेस्पा इलेट्रिका मौजूद है और पिआजिओ ने अपनी स्कूटर तकनीक को ब्रांडों के साथ साझा किया है. इसके बाद यह मानना गलत नहीं होगा कि ईएसआर1 में वेस्पा इलेट्रिका की तकनीक का इस्तेमाल किया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें