लॉगिन

पियाजियो ने लॉन्च किए नई ऐप 'एचटी रेंज' में पेट्रोल और सीएनजी 3-व्हीलर

नई एचटी रेंज में 3 नए वाहन शामिल हैं - सीएनजी ऐप एक्स्ट्रा एचटी, सीएनजी ऐप ऑटो एचटी और पेट्रोल ऐप एक्सट्रा एचटी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड ने देश में नई एचटी सीरीज के लॉन्च के साथ तिपहिया वाहनों की अपनी ऐप रेंज का विस्तार किया है. इसमें सीएनजी पर चलने वाले ऐप एक्स्ट्रा एचटी और ऐप ऑटो एचटी शामिल हैं जो कार्गो और यात्री सेगमेंट की मांग को पूरा करते हैं. साथ ही पेट्रोल ऐप एक्सट्रा एचटी भी लॉन्च किया गया है जो केवल कार्गो सेगमेंट के लिए बनाया गया है. ऐप एक्स्ट्रा एचटी पेट्रोल की कीमत रु 2.25 लाख है, जबकि ऐप एक्स्ट्रा एचटी सीएनजी और एप ऑटो एचटी की कीमतें रु 2.46 लाख और रु 2.56 लाख (एक्स-शोरूम, महाराष्ट्र) रखी गई हैं.

    dn77tc5c

    कंपनी ने एक बिल्कुल नया 300 सीसी इंजन पेश किया है. 

    एचटी रेंज का मुख्य आकर्षण एक नया 300 सीसी वाटर-कूल्ड इंजन पेट्रोल इंजन है. तीनों मॉडलों में पेश किया गया मोटर सीएनजी मॉडल में 11.39 बीएचपी और 22.5 एनएम टार्क बनाता है, जबकि पेट्रोल ऐप एक्स्ट्रा एचटी लगभग 12 बीएचपी और 24 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन को पियाजियो द्वारा देश में ही बनाया गया है, और यह एक एकीकृत वाटर-कूलिंग सिस्टम के साथ आता है. इसकी वजह से इसमें सबसे कम शोर होने का दावा किया दया है. इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

    यह भी पढ़ें: पिआजिओ वन इलेक्ट्रिक स्कूटर के वेरिएंट और बाकी जानकारी का हुआ खुलासा

    फिल्हाल, पियाजियो 3-व्हीलर कार्गो सेगमेंट में पेट्रोल मॉडल की पेशकश करने वाली अकेली कंपनी है. पियाजियो का कहना है कि इसकी वजह जम्मू-कश्मीर और उत्तर-पूर्वी क्षेत्र के कुछ राज्यों से आई मांग है जहां  सीएनजी नेटवर्क की कुछ कमी है. पियाजियो आने वाले महीनों में यात्रियों के लिए एप ऑटो एचटी पेट्रोल पेश करने की भी योजना है. वहीं कार्गो रेंज विभिन्न लोड आवश्यकताओं और उपयोगों के लिए 5.0 फीट, 5.5 फीट और 6.0 फीट डेक लंबाई विकल्पों के साथ 3 प्रकारों में उपलब्ध है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें