लॉगिन

पियाजियो ने 2022 तक 500 इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर्स देने के लिए MoEVing के साथ की साझेदारी

MoEVing का लक्ष्य 2022 तक Piaggio Ape' E-Xtra FX कार्गो थ्री-व्हीलर की कुल 500 इकाइयों को अपने मौजूदा बेड़े में शामिल करना है, जिसमें से 130 वाहनों को फिल्हाल शामिल कर लिया गया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 21, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड (PVPL) ने इलेक्ट्रिक फ्लीट सर्विस कंपनी MoEVing के साथ साझेदारी की है, ताकि अंतिम मील डिलीवरी के लिए इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स की सप्लाय की जा सके. इस सौदे के तहत, MoEVing का लक्ष्य 2022 तक अपने मौजूदा बेड़े में पियाजियो एप 'ई-एक्स्ट्रा एफएक्स कार्गो थ्री-व्हीलर की कुल 500 इकाइयां जोड़ना है. फिल्हाल कंपनी एप' ई-एक्सट्रा की 130 इकाइयों को शामिल भी कर चुकी है. दोनों कंपनियों का मानना ​​है कि इस साझेदारी से भारत में लास्ट माइल ट्रांसपोर्टेशन सेगमेंट में इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर्स को अपनाने में तेजी लाने में मदद मिलेगी. फिल्हाल कंपनी पूरे भारत में 9 शहरों में काम कर रही है और अगले 3-5 वर्षों में 100 से अधिक शहरों में विस्तार करने की योजना बना रही है.

    यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन बढ़ाने के लिए ऑटो सैक्टर को मिले ₹ 26,000 करोड़

    साजू नायर, ईवीपी-सीवी बिजनेस, पियाजियो व्हीकल्स प्रा. लिमिटेड ने कहा, "हमारे हाल ही में लॉन्च किए गए कार्गो वेरिएंट एप ई-एक्सट्रा एफएक्स को कम समय में ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. MoEVing के साथ इस साझेदारी के माध्यम से, हम किफायती और टिकाऊ अंतिम-मील कनेक्टिविटी बनाने की दिशा में अपने प्रयासों को और बढ़ाएंगे और माल की आवाजाही के क्षेत्र में समाधान लांएगे."

    gir27du

    एप ई-एक्सट्रा एफएक्स 8 kWh लिथियम-आयन बैटरी 12.8 बीएचपी बनाती है.  

    पियाजियो का एप ई-एक्सट्रा एफएक्स 8 kWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है जिससे इलेक्ट्रिक मोटर 9.55 kW या 12.8 bhp बनाती है. साथ ही यहां 45 Nm का पीक टॉर्क मिलता है. एप ई-एक्स्ट्रा 45 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ 90 किमी तक की रेंज देता है. यह 6-फीट डेक क्षेत्र के साथ आता है जिसे डिलीवरी सेगमेंट के लिए भी बदला जा सकता है. वाहन का कुल भार 975 किलोग्राम है, जबकि इसकी पेलोड क्षमता है 506 किलोग्राम.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें