भारत में नई बाइक और कारें

पिआजिओ की अपडेटेड वेस्पा और अप्रिलिया स्कूटर रेन्ज लॉन्च, मिला ABS और CBS

language dropdown

भारत में लागू नए सुरक्षा नियमों के हिसाब से शोरूम में मौजूद या सभी नए दो पहिया वाहनों के साथ ये सुरक्षा फीचर्स उपलब्ध कराना अनिवार्य कर दिया गया है.

expand फोटो देखें
अप्रिलिया SR 150, वेस्पा SXL और VXL 150 के साथ कंपनी ने ABS उपलब्ध कराया है

पिआजिओ इंडिया ने देश में वेस्पा और अप्रिलिया स्कूटर्स को ABS और CBS तकनीक से लैस करके बाज़ार में उतारा है. भारत में लागू नए सुरक्षा नियमों के हिसाब से शोरूम में मौजूद या सभी नए वाहनों के साथ ये सुरक्षा फीचर्स उपलब्ध कराना अनिवार्य कर दिया गया है. इस इंट्रोडक्टरी ऑफर के अंतर्गत पिआजिओ ABS वाली वेस्पा और अप्रिलिया की खरीदी पेटीएम से करने पर 6,000 रुपए बेनिफिट दिया जा रहा है. ये ऑफर अप्रैल 2019 से लागू है. अप्रिलिया SR 150, वेस्पा SXL और VXL 150 के साथ कंपनी ने ABS उपलब्ध कराया है, वहीं अप्रिलिया SR 125 और वेस्पा 125 रेन्ज के साथ CBS उपलब्ध कराया है. इन वाहनों की आधिकारिक कीमत जल्द ही साझा की जाएगी.

n45er908

अप्रिलिया SR 125 और वेस्पा 125 रेन्ज के साथ CBS उपलब्ध कराया है

पियाजियो

पियाजियो बाइक

नए अपग्रेड्स के साथ लॉन्च हुई वेस्पा और अप्रिलिया पर पिआजिओ इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ डिएगो ग्रैफी ने कहस कि, “वैश्विक ब्रांड होने के नाते हमारा कर्तव्य है कि ग्राहकों की सुरक्षा पर पूरा ध्यान दिया जाए और चालक की सुरक्षा के लिए रड़क परिवहन और हाईवे मंत्रालय द्वारा नए सेफ्टी नॉर्म्स लाया जाना हमारे लिए बहुत खुशी की बात है. इस कदम से कुल मिलाकर चालक की सुरक्षा और राइंडिंग स्टैंडर्ड बेहतर होंगे. हमारे वाहनों को पिछले साल से ही ABS से लैस करके बेचा जा रहा है, लेकिन अब हम इसे अपने सभी वाहनों के साथ उपलब्ध करा रहे हैं जो सामान्य मांग के बाद उठाया गया कदम है.”

ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड बुलट 350, 350 ES ABS के साथ लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 1.21 लाख

0 Comments

देश में लागू नए सुरक्षा नियमों के हिसाब से एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम या ABS अब 125cc से ज़्यादा क्षमता वाले दो-पहिया वाहन के साथ दिया जाना अनिवार्य है, इससे दुर्घटना या किसी अप्रिय स्थिति में वाहन को तत्काल रोका जा सकता है और ABS से ब्रेकिंग के वक्त बाइक या स्कूटर के फिसलने का डर भी कम रहता है. ऐसे ही 125cc और उससे कम क्षमता वाले वाहनों के साथ अब कंबाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम या CBS दिया जाना अनिवार्य कर दिया गया है जिससे ब्रेकिंग बेहतर होती है. CBS से लैस वाहन में ब्रेकिंग के समय अगला और पिछला दोनों ब्रेक्स साथ में काम करते हैं.

कम्पेयर पियाजियो वेस्पा मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

लेटेस्ट न्यूज़