लॉगिन

PMV इलेक्ट्रिक EaS-E इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 4.79 लाख

PMV ईएएस-ई एक बार चार्ज करने पर 200 किमी तक की रेंज की पेशकश करने वाले तीन बैटरी पैक के विकल्प के साथ उपलब्ध है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 16, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    PMV इलेक्ट्रिक, मुंबई स्थित एक EV स्टार्टअप ने EaS-E नाम की अपनी पहली फ्लैगशिप क्वाड्रिसाइकिल से पर्दा उठा दिया है, इसे कई रंग विकल्पों में उपलब्ध करवाया गया है, कंपनी का कहना है कि नई इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल 2023 के मध्य तक डिलेवरी के लिए तैयार है क्योंकि वाहन अभी भी विकास के अधीन है. PMV EaS-E इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल प्री-बुकिंग के लिए ₹ 2,000 में उपलब्ध है और इसकी कीमत ₹4.79 लाख (एक्स-शोरूम) है. इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल को 8, 10 और 12 kW सहित कई बैटरी पैक विकल्पों में पेश किया जाएगा, जिसमें एक बार चार्ज करने पर 120, 160 और 200 किमी की रेंज का दावा किया गया है.  EaS-E को ऑनबोर्ड चार्जर से 3-4 घंटे में किसी भी 15ए आउटलेट से चार्ज किया जा सकता है और इसमें दो व्यक्ति बैठ सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: PMV इलेक्ट्रिक 16 नवंबर को भारत में अपनी पहली स्मार्ट माइक्रो कार EaS-E पेश करेगी

    PMV

    PMV EaS-E की टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटे है, जिसमें 5 सेकंड के भीतर 0 से 40 किमी प्रति घंटे की गति का दावा किया गया है.  EaS-E माइक्रोकार का वजन लगभग 550 किलोग्राम है और इसमें दो वयस्क और एक बच्चा बैठ सकता है. माइक्रो कार भी एक कनेक्टेड वाहन है जो विभिन्न राइडिंग मोड्स के साथ 4जी सक्षम है, जिसे ड्राइवर की सीट पर डैशबोर्ड के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है. फीचर्स की लंबी लिस्ट में फीट-फ्री ड्राइविंग के लिए  EaS-E मोड, रिमोट पार्किंग असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, रिमोट कनेक्टिविटी और डायग्नोस्टिक्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऑनबोर्ड नेविगेशन, म्यूजिक कंट्रोल तक पहुंच और कनेक्टेड स्मार्टफोन पर कॉल कंट्रोल शामिल हैं.

    PMV

    कल्पित पटेल के संस्थापक और सीईओ ने कहा, “हम अपनी यात्रा की शुरुआत से ही शहरी गतिशीलता के भविष्य के बारे में अपने दृष्टिकोण को साझा करने के लिए इस दिन का इंतजार कर रहे हैं. आज हमने दुनिया के लिए आपकी रोजमर्रा की कार  EaS-E को पेश किया. टीम और मैं बहुत भाग्यशाली रहे हैं कि हमें यह मौका मिला और एक ऐसे प्रोडक्ट पर काम किया जिसने न केवल हमारी रचनात्मक और अभिनव सीमाओं को बढ़ाया बल्कि भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग में व्यक्तिगत गतिशीलता नाम की एक नई श्रेणी बनाने का मार्ग प्रशस्त किया. वाहन (पीएमवी), एसयूवी, सेडान और हैचबैक श्रेणियों के साथ. हम जल्द से जल्द प्रोडक्शन शुरू करने के लिए तत्पर हैं."

    PMV

    स्टार्टअप अपने साझेदारों के साथ पुणे में अपना प्रोडक्शन प्लांट स्थापित करने के लिए बातचीत कर रहा है जो वाहन को उत्पादन में ले जाने में सहयोग करेंगे. कंपनी का लक्ष्य 2023 के मध्य तक डिलेवरी शुरू करना और डिलेवरी के करीब टेस्ट राइड आयोजित करना है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें