carandbike logo

पुलिस ने जब्त की बैन हो चुकी 151 BS4 कारें, मामले में 9 आरोपियों की गिरफ्तारी

language dropdown

नवी मुंबई पुलिस ने दावा किया है कि उन्होंने देशभर में फैले एक रैकेट का पर्दाफाश किया है और 9 लोगों को हिरासत में लिया है. पढ़ें आरोपियों के नाम...

गैंग के सदस्य BS4 वाहन खरीदकर उनकी नंबर प्लेट और चेसिस नंबर बदल देते हैं expand फोटो देखें
गैंग के सदस्य BS4 वाहन खरीदकर उनकी नंबर प्लेट और चेसिस नंबर बदल देते हैं

नवी मुंबई पुलिस ने बुधवार को दावा किया है कि उन्होंने देशभर में फैले एक रैकेट का पर्दाफाश किया है और 9 लोगों को हिरासत में लिया है जो अवैध तरीके से BS4 इंजन वाले वाहनों को बेच रहे थे. एक रिपोर्टर से बात करते हुए नवी मुंबई के कमिशनर बिपिन कुमार सिंह ने कहा कि क्राइम ब्रांच की एक टीम ने आरोपियों से रु 7.15 करोड़ लागत की 151 कारें जब्त की हैं. बिपिन ने आगे कहा कि, “यह गैंग देशभर में काम कर रही है. इसके सदस्य BS4 वाहन खरीदकर उनकी नंबर प्लेट और चेसिस नंबर बदल देते हैं. इसके बाद जाली दस्तावेज़ों के ज़रिए उनका रजिस्ट्रेशन कराते हैं और दूसरे राज्यों में यह कहकर बेचते हैं कि वो बाढ़ में खराब हो गए थे.”

tp1t1r94वाहनों के नए चेसिस नंबर के लिए हैदराबाद से मशीन लाई गई थी

इस मामले में मुख्य आरोपी का दफ्तर और गोडाउन रायगढ़ जिले में पनवेल के नज़दीक सिरढोण में है. बिपिन ने आगे बताया कि, इनकी आरोपियों की गिरफ्तारी जनवरी 2021 से फरवरी 2021 के बीच की गई है. आरोपियों में मुंबई से शबान रफीक़ कुरैशी (32), अनम सिद्दिक़ी (42), वसीम शेख़ (31), हैदराबाद से मनोहर जाधव (31) और प्रशांत शिवरथी (26), गुरुग्राम से गौरव देंबला (32), जबलपुर से राशिद खान (42), पुणे से चंद्रशेखर गड़ेकर (31), और अहमदाबाद से इमरान चोपड़ा शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने रिकॉर्ड 18 घंटों में बनाई 25.54 किमी लंबी सड़क

पुलिस कमिशनर ने बताया कि, "वाहनों के नए चेसिस नंबर के लिए हैदराबाद से मशीन लाई गई थी और आरोपी चोपड़ा के पास से बरामद की गई है." इंडियन पीनल कोड में फरेब और फर्जीवाड़े की कई धाराओं के तहत आरोपियों पर पनवेल सिटी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने महाराष्ट्र सहित दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, राजस्थान, तेलंगाना, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश और पंजाब से फर्जी वाहनों को जब्त कर लिया है जिन्हें कम दाम पर धोखे से बेचा गया था.

0 Comments

(इस खबर को NDTV स्टाफ द्वारा एडिट नहीं किया गया है, यह सिंडिकेट फीड से आई खबर है.)

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.