लॉगिन

भारत में लॉन्च हुई पोर्श कायेन टर्बो जीटी, कीमत Rs. 2.57 करोड़ से शुरू

पोर्श कायेन टर्बो जीटी देश में विशेष रूप से चार सीटों वाले कूप के रूप में उपलब्ध है और जर्मन प्रदर्शन ऑटोमेकर द्वारा अब तक बनाई जाने वाली सबसे तेज़ कायेन है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 21, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पोर्श ने भारत में कायेन टर्बो जीटी को लॉन्च किया है और इसकी कीमतें रु.2.57 करोड़ से शुरू होती हैं. कायन टर्बो जीटी देश में एक्सक्लूसिव तौर पर फोर-सीटर कूपे के रूप में उपलब्ध है. प्रदर्शन एसयूवी लेम्बॉर्गिनी उरुस को टक्कर देती है और अब तक बनाई जाने वाली सबसे तेज कायेन है. एसयूवी रोजमर्रा की उपयोगिता के साथ शानदार ड्राइविंग गतिशीलता का वादा करती है. टर्बो जीटी कायेन परिवार का स्पोर्टियर मॉडल है और इसे दर्शाने के लिए कंपनी ने इसमें कॉस्मेटिक परिवर्तन भी किये हैं.

    Cayenne

    लुक की बात करें तो इसमें लिप स्पॉइलर के साथ रिवाइज्ड बंपर, बड़ा साइड एयर इंटेक, कार्बन रूफ, ब्लैक व्हील आर्च फ्लेयर्स, नए जीटी डिजाइन व्हील्स और रियर स्पॉयलर पर कार्बन सिप शामिल हैं. एक विस्तार योग्य रियर डिफ्लेक्टर लिप है, जो कायेन टर्बो कूपे पर इस्तेमाल किए गए डिफ्लेक्टर से 25 मिमी चौड़ा है और पूरी गति से 40 किलोग्राम तक डाउनफोर्स को बढ़ाने में सक्षम है.

    यह भी पढ़ें: पोर्श कायन प्लेटिनम एडिशन भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 1.47 करोड़

    अपहोल्स्ट्री के साथ-साथ नियोडिमियम या आर्कटिक ग्रे फिनिश के साथ केबिन में अल्कांतारा का बड़े स्तर पर उपयोग किया गया है. हेडरेस्ट पर टर्बो जीटी की बैजिंग उभरी हुई है. ताकत की बात करें तो इसके ताकत 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन से मिलती है, जो 632 bhp और 850 Nm का पीक टॉर्क विकसित करती है. मोटर को 8-स्पीड टिपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है और यह 300 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आती है. एसयूवी 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 3.3 सेकेंड में पकड़ने में सक्षम है.

    Calendar-icon

    Last Updated on July 21, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें