लॉगिन

Exclusive: प्रिवेल इलेक्ट्रिक बना रही 350 km रेन्ज वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

कंपनी इलेक्ट्रिक दो-पहिया सेगमेंट को नए स्तर पर लेकर जाएगी और इसका सीधा मुकाबला एथर ऐनर्जी और सिंपल ऐनर्जी के साथ होगा. - हेमंत भट्ट, सीईओ, प्रिवेल.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 27, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    गुरुग्राम आधारित नए इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप, प्रिवेल इलेक्ट्रिक एक नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर काम कर रही है जो एक चार्ज में 350 किमी चलाई जा सकेगी. कार एंड बाइक के साथ खास बातचीत के दौरान प्रिवेल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के सीईओ, हेमंत भट्ट ने कहा कि, कंपनी इलेक्ट्रिक दो-पहिया सेगमेंट को नए स्तर पर लेकर जाएगी और इसका सीधा मुकाबला एथर ऐनर्जी और सिंपल ऐनर्जी के साथ होगा. तीन नई इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च करने के बाद कंपनी अब तेज़ रफ्तार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर काम कर रही है जिसे दो वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा.

    hf20f2e8कंपनी इलेक्ट्रिक दो-पहिया सेगमेंट को नए स्तर पर लेकर जाएगी

    हेमंत भट्ट ने कार एंड बाइक को बताया कि, "इलेक्ट्रिक बाइक स्पोर्ट सेगमेंट की होगी और एक बार चार्ज करने पर इसे 350 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा. इसके साथ अलग हो सकने वाली बैटरी दी जाएगी. इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल दो वेरिएंट्स में पेश होगी जिसमें एक की अधिकतम रफ्तार 120 किमी/घंटा होगी, वहीं दूसरी की टॉप स्पीड 180 किमी/घंटा है."

    ms6pfp48इसका सीधा मुकाबला एथर ऐनर्जी और सिंपल ऐनर्जी के साथ होगा

    नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को 72 वोल्ट 32 एंपियर बैटरी दी जाएगी जो 120 किमी/घंटा रफ्तार देगी, इसके बाद 72 वोट 40 एंपियर बैटरी होगी जिससे बाइक 180 किमी/घंटा रफ्तार पर भाग सकेगी. नई ई-बाइक को लीथियम-आयन की जगह लीथियम आयरन फॉस्फेट बैटरी दी जाएगी जिसे लेकर कहा गया है कि यह ज़्यादा देर तक चार्ज रहती है और लीथियम आयन बैटरी के मुकाबले चार्ज भी तेज़ी से होती है. इस बैटरी के लिए सेल ताईवान से आयात किए जाएंगे, लेकिन इलेक्ट्रिक बाइक में लगे 90 प्रतिशत पुर्ज़े मेड-इन-इंडिया होंगे.

    ये भी पढ़ें : Exclusive: हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी अक्टूबर 2021 में लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक बाइक

    भट्ट की मानें तो प्रिवेल इलेक्ट्रिक हरियाणा में गुरुग्राम के पास बेहरामपुर में अलग से उत्पादन प्लांट शुरू करेगी, कंपनी का मौजूदा उत्पादन प्लांट राजस्थान के नीमराना में मौजूद है. कंपनी की मौजूदा उत्पादन क्षमता 36,000 यूनिट सालाना है और दूसरा उत्पादन प्लांट खुलने से यह क्षमता बढ़कर 80,000 यूनिट प्रति वर्ष हो जाएगी. कंपनी दिल्ली, मुंबई, पुणे, कोच्चि, राजस्थान, पंजाब और उत्तर प्रदेश में कामकाज शुरू करने की तैयारियां कर रही है. प्रिवेल इलेक्ट्रिक फ्रांस ल्यूब्रिकेंट कंपनी एफआरवेलियन का एक धड़ा है. कंपनी सितंबर 2021 के मध्य तक तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स ग्राहकों को सौंपना शुरू करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स