लॉगिन

MG ZS पेट्रोल SUV का उत्पादन के लिए तैयार मॉडल नज़दीक से दिखा

MG ZS पेट्रोल SUV का टैस्ट मॉडल अब भी पूरी तरह स्टिकर्स से ढंका हुआ था, फिर भी कार के कुछ अहम पुर्ज़े देखने को मिले हैं. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हमने पहले आपको कई बार बताया है कि MG मोटर इंडिया ZS SUV का पेट्रोल मॉडल भारत में लॉन्च करने वाली है. कंपनी पहले से भारत में इस SUV का बैटरी से चलने वाला पूरी तरह इलेक्ट्रिक मॉडल MG ZS EV बेच रही है जिसे अब सामान्य पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया जाएगा. अफवाहों की मानें तो नई SUV का नाम MG ऐस्टर होगा. MG ने SUV को 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था जिसके बाद से इसके लॉन्च का इंतज़ार किया जा रहा है. हाल में नई SUV परीक्षण के दौरान नज़र आई है जिसकी फोटो ऑनलाइन सामने आई हैं. इस बार कार को पास से देखा गया है और यह उत्पादन के लिए तैयार मॉडल दिख रहा है.

    kqf2ccuइस बार कार को पास से देखा गया है और यह उत्पादन के लिए तैयार मॉडल दिख रहा है

    MG ZS पेट्रोल SUV का टैस्ट मॉडल अब भी पूरी तरह स्टिकर्स से ढंका हुआ था, फिर भी कार के कुछ अहम पुर्ज़े देखने को मिले हैं. पिछली बार टैस्ट मॉडल के साथ डुअल-टोन अलॉय व्हील्स देखने को मिले थे. यहां तक कि टैस्ट मॉडल के साथ दिखे नए पेटल-शेप 5-स्पोक अलॉय व्हील्स यूनाइटेड किंगडम वाली MG ZS फेसलिफ्ट से मिलते हैं जिसे वहां के बाज़ार में इसी साल लॉन्च किया गया है. SUV के साथ संभवतः 10.1-इंच इंफोटनमेंट सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, बदला हुआ सेंट्रल कंसोल और नए फीचर्स में 360-डिग्री कैमरा और नेविगेशन दिया जाएगा.

    lbaakgqkMG ZS की डिज़ाइन संभवतः SUV के फेसलिफ्ट वर्जन से ली जाएगी जिसे यूके में बेचा जा रहा है

    फिलहाल कहा जा सकता है कि MG ZS SUV सिर्फ पेट्रोल इंजल में लॉन्च की जाएगी, हालांकि अभी कार के विवरण की जानकारी नहीं मिल सकी है. कंपनी इस SUV में MG हैक्टर वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन पेश कर सकती है जो 141 बीएचपी ताकत वाला है, इसके अलावा MG India SUV के साथ नया इंजन देने पर भी विचार कर सकती है. अफवाह है कि कंपनी कॉम्पैक्ट SUV का हाईब्रिड मॉडल भी लॉन्च करेगी, इसके साथ संभवतः 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा और यह मॉडल कुछ समय बाद लॉन्च किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : एमजी मोटर इंडिया ने मई 2021 में बेची 1016 कारें, अप्रैल की तुलना में 60 प्रतिशत कम

    दिखने में भारतीय मॉडल MG ZS की डिज़ाइन संभवतः SUV के फेसलिफ्ट वर्जन से ली जाएगी जिसे यूके में बेचा जा रहा है. इसका मतलब कार के साथ नई ग्रिल, बदले हुए प्रोजैक्टर हैडलैंप्स और एलईडी डीआरएल, स्पोर्टी बंपर और चौड़े एयरडैम के साथ स्टाइलिश फॉगलैंप्स और ब्लैक ऐक्सेंट दिया गया है. SUV के साथ अंडरबॉडी और व्हील आर्च क्लैडिंग, रूफ रेल्स, बाहरी हिस्से में काले पुर्ज़े और नए एलईडी टेललैंप्स जैसे कई और फीचर्स दिए जाएंगे.

    Source

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें