लॉगिन

टाटा कर्व भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में हुई पेश

टाटा कर्व के ईवी और पेट्रोल-डीज़ल दोनों वैरिएंट में इस साल बिक्री पर आने की उम्मीद है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 1, 2024

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 के पहले दिन, टाटा मोटर्स ने एक्सपो में कर्व के इंटरनल कम्बशन इंजन (ICE) वैरिएंट के निकट-प्रोडक्शन मॉडल की शुरुआत की. यह उसी डिज़ाइन भाषा पर आधारित है, जिस पर नेक्सॉन, हैरियर और सफारी के फेसलिफ्टेड वैरिएंट को बनाया गया है. इसे पहली बार 2023 ऑटो एक्सपो में एक कॉन्सेप्ट वाहन के रूप में पेश किया गया था, और तब कार को टर्बो पेट्रोल इंजन दिखाया गया था, इस बार टाटा ने डीजल वैरिएंट सामने आया है.

     

    यह भी पढ़ें: टाटा कर्व डीज़ल भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में होगी पेश

     

    भारतीय वाहन निर्माता ने इसके बाहरी डिज़ाइन को पेश करने वाली आधिकारिक कर्व तस्वीर साझा की थी. सामने की ओर, एलईडी लाइट बार नेक्सॉन की यूनिट जैसा दिखती है. ग्रिल में अब हैरियर की तरह पियानो ब्लैक सिल्वर एक्सेंट का मिश्रण है. सामने वाले बम्पर में नए हेडलैंप और फॉगलैंप हाउसिंग हैं जो हैरियर और सफारी फेसलिफ्ट के समान दिखते हैं. बंद ग्रिल और नंबर प्लेट के बीच एक नया एयर वेंट लगाया गया है. बम्पर के निचले किनारे पर फॉक्स स्किड प्लेट तत्व के साथ एक बड़ा एयर इंटेक नीचे दिया गया है.

    Curvv Debut 3

    साइड की ओर, एसयूवी में चौकोर व्हील आर्च और मोटी बॉडी क्लैडिंग है, और दिलचस्प बात यह है कि फ्लश दरवाज़े के हैंडल को कॉन्सेप्ट वाहन से बरकरार रखा गया है. इसके अलावा, डुअल-टोन मशीनीकृत अलॉय व्हील निश्चित रूप से एसयूवी की दृश्य अपील को बढ़ाते हैं. पीछे की तरफ, कॉन्सेप्ट में अधिक प्रोडक्शन-स्पेक लाइट क्लस्टर दिखाई देते हैं, एलईडी लाइट बार में अब गहरा फिनिश है. बम्पर पर ट्राएंगलर इनसेट में अब सेकेंडरी लाइटें हैं.

    Curvv Debut 2

    आकार की बात करें तो टाटा का कहना है कि कर्व 4,308 मिमी लंबी, 1,810 मिमी चौड़ा और 1,630 मिमी ऊंची है और 2,560 मिमी व्हीलबेस के साथ आती है. इसमें 422-लीटर का बूट भी है.

     

    इंजन विकल्पों में पेट्रोल और डीजल दोनों शामिल होंगे - एक 1.2-लीटर गैसोलीन डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो-पेट्रोल इंजन, और एक 1.4-लीटर टर्बो-डीज़ल मोटर शामिल है. ताकत के आंकड़े नेक्सॉन के समान होने की उम्मीद है, जिसमें समान इंजन मिलता हैं. ईवी वैरिएंट के लिए खासियतों का खुलासा होना बाकी है.

     

    आने वाले महीनों में टाटा कर्व की बिक्री शुरू होने की उम्मीद है. जहां इलेक्ट्रिक वर्जन पहले पेश किया जाएगा, वहीं ICE वर्जन बाद में लॉन्च किया जाएगा. लॉन्च होने पर, कॉम्पैक्ट एसयूवी क्रेटा, सेल्टोस, ग्रैंड विटारा और हायराइडर सहित अन्य कारों को टक्कर देगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें