लॉगिन

BMW ने पेश की प्रोडक्शन मॉडल नई X2 SUV, जानें किन फीचर्स से लैस है कार

BMW जल्द ही अपनी नई एसयूवी एक्स2 लॉन्च करने वाली है जिसके प्रोडक्शन स्पेसिफिकेशन मॉडल से कंपनी ने पर्दा हटा लिया है. कंपनी ने इससे पहले इस एसयूवी की कई टीज़र इमेज शेयर की थी और अब इसे ग्लोबल लेवल पर पेश किया गया है. टैप कर पढ़ें खबर और जानें इसकी अनुमानित कीमत और कौन से हैं फीचर्स?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 26, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • 2018 BMW X2 में X1 और छोटी कारों का इंजन दिया गया है
  • कंपनी ने कार को पिछले साल पेरिस में पहली बार शोकेस किया था
  • X2 की जगह BMW लाइनअप में X1 और X3 के बीच है
BMW जल्द ही अपनी नई एसयूवी एक्स2 लॉन्च करने वाली है जिसके प्रोडक्शन स्पेसिफिकेशन मॉडल से कंपनी ने पर्दा हटा लिया है. कंपनी ने इससे पहले इस एसयूवी की कई टीज़र इमेज शेयर की थी और अब इसे ग्लोबल लेवल पर पेश किया गया है. कंपनी ने इस कार को स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल का नाम दिया है और एक्स2 की स्टाइल और फास्टबैक रूफलाइन कंपनी की ही बाकी कारों जैसी है. BMW एक्स1 की तर्ज पर इस कार को भी यूकेएल 2 प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. BMW एक्स2 में कंपनी ने इंटीरियर और एक्सटीरियर को प्रिमियम बनाने के साथ ही हाईटेक और एडवांस भी रखा है.
 
2018 bmw x2
BMW एक्स2 में बड़ी ग्रिल के साथ एलईडी हैडलाइट्स दिए गए हैं
 
BMW एक्स2 में बड़ी ग्रिल के साथ एलईडी हैडलाइट्स दिए गए हैं. कंपनी ने इस कार में नए डिज़ाइन का बंपर लगाया है जो बड़े एयर इंटेक्स के साथ आता है. कार के रियर हिस्से में एलईडी टेललैंप्स के साथ डिफ्यूज़र और ट्विन एग्ज़्हॉस्ट दिए गए हैं. BMW एक्स2 में 18-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं और ग्राहकों के लिए इस कार में 19-इंच अलॉय व्हील्स का भी ऑप्शन उपलब्ध है. कंपनी की यह कार कॉन्सेप्ट मॉडल से बिल्कुल मिलता-जुलता है जिसे पेछले साल पेरिस में शोकेस किया गया था. हालांकि कार के केबिन में बहुत सारे फीचर्स BMW एक्स1 से लिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : BMW ने हटाया X5 स्पेशल एडिशन और X6 स्पोर्ट एडिशन से पर्दा, जानें कितनी अपडेट हुई कार
 
2018 bmw x2
कंपनी ने इस कार में नए डिज़ाइन का बंपर लगाया है जो बड़े एयर इंटेक्स के साथ आता है
 
फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने कार में 8.8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है. यह इंफोटेनमेंट सिस्टम आईड्राइव जैसे बड़े फीचर्स को सपोर्ट करता है. इसके साथ ही कंपनी ने फुल हैड-डिस्प्ले ऑप्शन के तौर पर मुहैया कराया गया है. इस एसयूवी में कंपनी ने वाई-फाई हॉटस्पॉट और एप्पल कार प्ले जैसे फीचर्स दिए हैं और फिलहाल कंपनी ने इस कार में एंड्रॉइड ऑटो नहीं दिया है. सेफ्टी की बात करें तो एसयूवी में लेन डिपार्चर वॉर्निंग, स्पीड लिमिट वॉर्निंग, ऑटोमैटिक हाई बीम और पैदल यात्रियों से टकराव की स्थिति में वार्निंग दी गई है. कार में ऑप्शनल ऑटोमैटिक क्रूज़ कंट्रोल फीचर दिया गया है.
 
2018 bmw x2
कार के केबिन में बहुत सारे फीचर्स BMW एक्स1 से लिए गए हैं
 
BMW ने यह कार शहरी ग्रहकों को टर्गेट करके बनाई है और टू-व्हील ड्राइव के साथ इस कार में ऑप्शन के तौर पर 4-व्हील ड्राइव ऑप्शन भी मौजूद है. कंपनी ने इस एसयूवी में 2.0-लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन दिया है, इसके साथ ही 1.5-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी दिया गया है जो छोटी कारों में दिया जाता है. कंपनी इस कार को 2018 के मध्य तक लॉन्च करने वाली है, वहीं भारत में इस कार की एंट्री अगले साल किसी भी महीने में हो सकती है. देश में इसका मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ जीएलसी और जगुआर एफ-पेस जैसी कारों से होगा. बता दें कि भारत में BMW एक्स2 की अनुमानित एक्सशोरूम कीमत लगभग 45 लाख रुपए है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें