लॉगिन

चेन्नई में प्योर ईवी इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग

चार दिनों में इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की यह चौथी ऐसी घटना है, जिसने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के सुरक्षा मानकों पर बहस को और बढ़ा दिया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 30, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में पिछले कुछ दिनों में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की चौथी घटना में, इस बार प्योर ईवी के एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में चेन्नई के बाहरी इलाके में आग लग गई है. इस घटना ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है और इलेक्ट्रिक वाहनों की सुरक्षा को लेकर चल रही बहस को और बढ़ा दिया है. एक छोटा वीडियो एक व्यस्त सड़क के किनारे खड़े लाल प्योर ईवी इलेक्ट्रिक स्कूटर से निकलने वाले धुएं को दिखाता है. प्योर ईवी इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की यह तीसरी ऐसी घटना है. पिछले साल सितंबर में आग की दो और घटनाएं हुई थीं.

    kq7kmqp8

    इससे पहले पुणे में एक ओला एस 1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लग गई थी.

    द इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में प्योर ईवी इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक वीडियो दिखाया गया है, जो सड़क के किनारे खड़े सफेद धुएं से घिरा हुआ है. एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की ताज़ा घटना शनिवार, 26 मार्च, 2022 से चार ऐसे मामलों का हिस्सा है. इससे पहले पुणे में एक ओला एस 1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लग गई थी. उसी दिन, वेल्लोर से एक और घटना की सूचना मिली, जहां ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने से एक व्यक्ति और उसकी 13 वर्षीय बेटी की मौत हो गई. इस सप्ताह की शुरुआत में तमिलनाडु के त्रिची से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की एक और घटना सामने आई थी.

    यह भी पढ़ें: पुणे में ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, कंपनी ने शुरू की जांच

    सरकार पहले ही बिजली के दोपहिया वाहनों में आग लगने की बढ़ती घटनाओं की जांच के आदेश दे चुकी है. 28 मार्च, 2022 को, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों में आग लगने की दो घटनाओं की जांच के लिए स्वतंत्र विशेषज्ञों की एक टीम की नियुक्ति करने का निर्णय लिया. ओला इलेक्ट्रिक ने भी पुणे में अपने एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की घटना की अपनी जांच की घोषणा की है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें