लॉगिन

रेनॉ अरकाना कूपे एसयूवी भारत में बिना ढके नज़र आई

रेनॉ अरकाना कूप एसयूवी, या कूप क्रॉसओवर, का कुछ साल पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनावरण किया गया था, और इसे भारत में बिना किसी कवर के देखा गया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 13, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2018 मॉस्को ऑटो शो में, रेनॉ ने अरकाना कॉन्सेप्ट कूप एसयूवी को पेश किया था, और लगभग एक साल बाद, कूप एसयूवी - या कूप क्रॉसओवर ने अपनी वैश्विक शुरुआत की थी, जिसमें की कॉन्सेप्ट मॉडल के मुकाबले कुछ मामूली बदलाव देखने को मिले थे. अब, कुछ सालों बाद, रेनॉ अरकाना को चेन्नई, भारत में बिना ढके हुए देखा गया है.

    रेनॉ अरकाना एक सी-सेगमेंट कॉम्पैक्ट कूप-एसयूवी है, जो बीओ प्लेटफॉर्म के एक बदले हुए एडिशन पर आधारित है, जिस पर रेनॉ कैप्चर को भी तैयार किया जाता है. चेन्नई में रेनॉ अरकाना का दिखना इस बात की तरफ इशारा कर रहा है कि कंपनी इसे भारतीय बाजार में भी लाने पर विचार कर सकती है. भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी बाजार फलफूल रहा है और मारुति-सुजुकी एस-क्रॉस के अलावा, सी-सेगमेंट बाजार में क्रॉसओवर या कूप एसयूवी का अभाव है. भारत में बिक्री के लिए कुछ कूपे एसयूवी मौजूद हैं, लेकिन वह प्रीमियम कारें हैं और उनकी कीमत रु. 1 करोड़ से भी अधिक है.

    Renault
    रेनॉ अरकाना में ग्राउंड क्लीयरेंस जैसी एसयूवी है, लेकिन कूप रूफलाइन के साथ क्रॉसओवर जैसा स्टांस है

    अरकाना अपने सेगमेंट में एक अनूठी पेशकश है, क्योंकि इसकी अपेक्षित कीमत लगभग रु. 20 लाख हो सकती है, उन खरीदारों के लिए जो अपनी कार में SUV जैसा स्टांस नहीं चाहते हैं, लेकिन ग्राउंड क्लीयरेंस की कमी के कारण सेडान को पसंद नहीं करते हैं, अरकाना अपने लिए एक अच्छा ग्राहक बेस बना सकती है. लेकिन हमें यह देखने के लिए इंतजार करना होगा कि क्या रेनॉ भारत में इस कूपे एसयूवी को लाने का क्या विकल्प चुनती है.

    विदेशों में, रेनॉ अरकाना में 1.3-लीटर टीसीई पेट्रोल इंजन मिलता है, जिसे रेनॉ, निसान और मित्सुबिशी द्वारा एक साथ विकसित किया गया है.  यह 148 बीएचपी और मोटर 250 एनएम का पीक टॉर्क विकसित करती है. यदि अकराना को भारत में लॉन्च किया जाता है तो अरकाना को एक दूसरा इंजन भी मिल सकता है जो अधिक कुशल होगा और कम पावर उत्पादन करेगा, और संभावना है कि इसमें रेनॉ कैप्चर वाली मोटर मिल सकती है, जो कि 1.5-लीटर इकाई है, जो 108 बीएचपी विकसित करता है.

    Renault
    रेनॉ अरकाना कूप एसयूवी में एंड्राइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है

    रेनॉ अरकाना कूप एसयूवी भी बड़ी है, और रेनॉ आसान लिंक मल्टीमीडिया सिस्टम के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंटरफेस मिलता है, जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ आता है. मल्टी-सेंस तकनीक ड्राइवर को तीन ड्राइविंग मोड (इको, स्पोर्ट, माई सेंस) का विकल्प देती है और इसे 8 एम्बियंट लाइटिंग मिलती हैं. सभी सीटों के साथ, बूट स्पेस 508 लीटर है जिसे स्प्लिट रियर सीटों को फोल्ड करके 1,333 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें