भारत में नई बाइक और कारें

2019 रेनॉ डस्टर फेसलिफ्ट भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 7.99 लाख

language dropdown

रेनॉ इंडिया ने देश में आधिकारिक रूप से 2019 रेनॉ डस्टर फेसलिफ्ट SUV की बिक्री शुरू कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.99 लाख रुपए है.

expand फोटो देखें
कार के टॉप मॉडल के लिए दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 12.49 लाख रुपए रखी गई है

रेनॉ ने भारत में आधिकारिक रूप से 2019 रेनॉ डस्टर फेसलिफ्ट की बिक्री शुरू कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.99 लाख रुपए है. कार के टॉप मॉडल के लिए दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 12.49 लाख रुपए रखी गई है. रेनॉ इंडिया ने नई डस्टर फेसलिफ्ट कोई कई सारे कॉस्मैटिक अपडेट्स देने के साथ बहुत से नए फीचर्स से लैस किया है. यह भारत में डस्टर SUV को दिया गया दूसरा बड़ा फेसलिफ्ट है. जहां कंपनी ने 2019 डस्टर फेसलिफ्ट को पेट्रोल और डीजल इंजन में लॉन्च किया है, वहीं रेनॉ की तीसरी जनरेशन डस्टर भी भारत में लॉन्च होने ही वाली है और इसे सिर्फ पेट्रोल इंजन में लॉन्च किया जाएगा. वैश्विक स्तर पर कंपनी ने कार की तीसरी जनरेशन पहले ही बाज़ार में लॉन्च कर रही है, यह कार भारत में लॉन्च नहीं की गई. लॉन्च के बाद 2019 रेनॉ डस्टर का मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा और निसान टेरेनो जैसी कारों से जारी रहेगा.

edemaomsडस्टर फेसलिफ्ट को 16-इंच के एवरेस्ट डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं

2019 रेनॉ डस्टर फेसलिफ्ट में नई मिडनाइट इंटीरियर थीम दी गई है और कार का डैशबोर्ड पहले से काफी बदल गया है. इसमें नया थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो म्यूज़िक के लिए सॉफ्ट-टच बटन, टेलिफोनी और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. SUV में नया सेंट्रल कंसोल दिया गया है जिसके दोनों तरफ ग्लॉसी सिल्वर इंसर्ट और नए सेंट्रल एयर-कोन वेंट्स के साथ क्रोम बेज़ल्स दिए गए हैं. कार में मल्टी-इंफर्मेशन डिस्प्ले लगाया गया है इसके साथ ही 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो, वॉइस रिकोग्निशन ईकोगाइड जैसी तकनीक से लैस है.

रेनो डस्टर

8.49 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
रेनो डस्टर Price

bc1395ooकार में मल्टी-इंफर्मेशन डिस्प्ले लगाया गया है

2019 डस्टर फेसलिफ्ट में फुली ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलुमिनेटेड और कूल्ड ग्लवबॉक्स जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो नई डस्टर BNCAP फ्रंट, साइड और पैडिसिट्रयन क्रैश नॉर्म्स पर खरी उतरती है और यह नए सेफ्टी फीचर्स से लैस है. इन फीचर्स में ABS के साथ EBD, ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सामान्य तौर पर उपलब्ध कराए गए हैं. कार के साथ विकप्ल के तौर पर रिवर्स पार्किंग कैमरा, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और हिल-स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं. रेनॉ डस्टर अब भी सैगमेंट की पहली SUV है जिसे ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है.

ये भी पढ़ें : Exclusive: सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ बेची जाएगी रेनॉ की तीसरी जनरेशन डस्टर

रेनॉ इंडिया ने 2019 डस्टर फेसलिफ्ट में 1.5-लीटर के पेट्रोल और डीजल इंजन दिए हैं जो अब भी बीएस4 मानक वाले हैं. कार का पेट्रोल इंजन 105 बीएचपी पावर और 142 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे 5-स्पीड मैन्युअल और वैकल्पिक रूप से सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध कराया गया है. कार में 1.5-लीटर का आयल बर्नर इंजन दिया गया है जो दो ट्यूनिंग के साथ आता है, ये इंजन 84 bhp पावर और 108 bhp पावर और 200 Nm के साथ 245 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. 84 bhp पावर वाले इंजन को सामान्य 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है, वहीं 108 bhp पावर वाला इंजन 6-स्पीड मैन्युअल और वैकल्पिक रूप से AMT गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

ये भी पढ़ें : रेनॉ इंडिया ने हटाया बिल्कुल नई ट्राइबर MPV से पर्दा, जानें कितनी खास है 7-सीटर

0 Comments

2020 रेनॉ डस्टर फेसलिफ्ट के अगले हिस्से में कंपनी ने डेसिआ डस्टर से प्रेरित नई ग्रिल लगाई है और कार का बंपर भी नई डिज़ाइन वाला है. डस्टर के हैडलैंप्स में थोड़ा बदलाव हुआ है और अब यह प्रोजैक्टर बीम के अलावा LED DRLs से लैस है. फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल के मुकाबले नई डस्टर का टेलगेट दबा हुआ है और इसके दोनों तरफ मैट ब्लैक एप्लिक लगाए गए हैं. कार के पिछले बंपर में भी हल्के  बदलाव किए गए हैं. डस्टर फेसलिफ्ट को 16-इंच के एवरेस्ट डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं और ये SUV डुअल-टोन बॉडी कलर में लॉन्च की गई है. SUV में बॉडी कलर वाले ORVMs के साथ केयक रूफरेल्स और वॉटरफॉल एलईडी टेललैंप्स दिए हैं. नई डस्टर फेसलिफ्ट को दो नए कलर्स - कैस्पियन ब्ल्यू और महोगेनी ब्राउन में उपलब्ध कराया गया है.

कम्पेयर रेनो डस्टर मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.