लॉगिन

रेनॉ की नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का लॉन्च 2021 की शुरुआत तक टला

उम्मीद की जा रही है कि रेनॉ इंडिया अगले साल की शुरुआत में नई सब-कम्पैक्ट एसयूवी पेश करने से पहले शायद इस साल के अंत तक कार की लुक और नाम का खुलासा करे.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 29, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रेनॉ की इस साल के अंत तक भारत में अपनी पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने की उम्मीद थी. लेकिन अब पता चला है कि फ्रांसीसी कार निर्माता ने 2021 की शुरुआत तक इस छोटी एसयूवी के लॉन्च को स्थगित करने का फैसला किया है. कंपनी ने कारएंडबाइक के साथ इस बात की पुष्टि की है, हालांकि, देरी का कारण साझा नहीं किया है. ETAuto की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने पार्ट्स की सपलाय में हो रही देरी के कारण यह कदम उठाया है. देश में बढ़ते COVID-19 पॉजिटिव मामलों और लॉकडाउन की स्थिति के साथ, कंपनी को अपने विक्रेताओं से पार्टस मिलने में देरी का सामना करना पड़ रहा है.

    1k6v67lg

    कंपनी ने पार्ट्स की सपलाय में हो रही देरी के कारण यह कदम उठाया है.

    इसका मतलब यह है कि रेनॉ इंडिया ने इस त्यौहारी सीज़न के बाद ही सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को पेश करने का विकल्प चुना है. नई योजना के अनुसार, अगले साल की शुरुआत में कार को पेश करने से पहले, रेनॉ शायद इस साल के अंत में एचबीसी नामक सब-एसक्यूएक्ट एसयूवी को पहली बार दिखा सकती है. शायद उस वक़्त कंपनी एसयूवी के आधिकारिक नाम का ख़ुलासा भी कर दे.

    यह भी पढ़ें: रेनॉ ट्राइबर की कीमतों में ₹ 13,000 तक इज़ाफा, जानें कौन से वेरिएंट हुए महंगे

    1qdp7vqg

    पहले कार की आने वाले त्यौहारी सीज़न के दौरान लॉन्च होने की संभावना थी.  

    Renault की आने वाली इस छोटी SUV को नए, बेहतर CMF-A + प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा जिसपर ट्राइबर भी बनी है. हम पहले से ही जानते हैं कि कंपनी फिल्हाल कार का परीक्षण कर रही है क्योंकि इसे कई अवसरों पर देश में टैस्ट करते हुए देखा गया है. एसयूवी पर 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन होने की संभावना है जो 71 बीएचपी और 96 एनएम का पीक टॉर्क बनाता है. साथ ही एक नया 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है. कार को 5-स्पीड मैनुअल और एक एएमटी यूनिट मिलने सकते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें