लॉगिन

रेनॉ ने भारत से 1 लाख कारें निर्यात करने का आंकड़ा पार किया

वर्तमान में सार्क, एशिया प्रशांत, हिंद महासागरीय क्षेत्र, दक्षिण अफ्रीका और पूर्वी अफ्रीका क्षेत्र के 14 अंतर्राष्ट्रीय देशों में कंपनी का निर्यात किया जाता है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 12, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रेनॉ इंडिया ने 2022 की शुरुआत एक बड़ी उपलब्धि के साथ की है. कंपनी ने भारत से 1 लाख कारों के निर्यात का बड़ा आंकड़ा पार कर लिया है. रेनॉ के मुताबिक उसकी मेक इन इंडिया यात्रा में 1 लाख का निर्यात एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, क्योंकि यह भारत की डिजाइन, इंजीनियरिंग और निर्माण क्षमताओं की क्षमता को दिखाता है. अंतरराष्ट्रीय बाजारों में ले जाने से पहले, कारों को भारतीय ग्राहकों के लिए बनाया जाता है.

    f69dsckg

    भारत में बनी रेनॉ क्विड, ट्राइबर और काइगर का निर्यात होता है.

    भारत में बनी रेनॉ क्विड, ट्राइबर और काइगर को वर्तमान में सार्क, एशिया प्रशांत, हिंद महासागरीय क्षेत्र, दक्षिण अफ्रीका और पूर्वी अफ्रीका क्षेत्र के 14 अंतर्राष्ट्रीय देशों में निर्यात किया जाता है. कंपनी के मुताबिक इनको फ्रेंच और भारतीय टीमों के मजबूत सहयोग से डिजाइन किया गया है और ये 'मेक इन इंडिया' पहल का सच्चा सबूत हैं.

    यह भी पढ़ें: रेनॉ ने भारत में 4 लाख क्विड बेचने का कीर्तिमान हासिल किया

    इस मील के पत्थर को हासिल करने पर बोलते हुए, रेनॉ इंडिया ऑपरेशंस के कंट्री सीईओ और एमडी, वेंकटराम मामिलपल्ले ने कहा, “भारत रेनॉ समूह के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण बाजार है और हमने हमेशा क्षमताओं के निर्माण और 'मेक इन इंडिया' का समर्थन करने पर ध्यान दिया है. यह 1 लाख निर्यात मील का पत्थर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है क्योंकि यह दुनिया भर में ग्राहकों के विश्वास को दर्शाता है."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें