लॉगिन

रेनॉ क्विड हैचबैक का BS6 मॉडल भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 2.92 लाख

रेनॉ इंडिया ने क्विड के साथ समान 0.8-लीटर और 1.0-लीटर इंजन विकल्प उपलब्ध कराए हैं जो 12 ट्रिम्स में पेश किए गए हैं. जानें कितनी बदली रेनॉ क्विड BS6?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 30, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रेनॉ इंडिया ने क्विड हैचबैक का BS6 मॉडल भारत में लॉन्च कर दिया है जिसके एंट्री-लेवल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 2.92 लाख रुपए रखी गई है जो टॉप मॉडल क्लाइंबर (O) के लिए 5.01 लाख रुपए तक जाती है. BS4 मॉडल की तुलना में सभी BS6 वर्ज़न की कीमत में 9,000 रुपए का इज़ाफा हुआ है. रेनॉ इंडिया ने क्विड के साथ समान 0.8-लीटर और 1.0-लीटर इंजन विकल्प उपलब्ध कराए हैं जो 12 ट्रिम्स में पेश किए गए हैं. रेनॉ इंडिया की नई क्विड BS6 का 0.8-लीटर इंजन 53 bhp पावर और 72 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं कार का 1.0-लीटर इंजन 67 bhp पावर और 91 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता वाला है.

    हालांकि ये पावर के ये आंकड़े BS4 मॉडल के समान ही हैं, लेकिन हमारा मानना है कि कार के प्रदर्शन को कंपनी ने बेहतर बनाया है. रेनॉ क्विड के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी ट्रांसमिशन उपलब्ध कराया गया है. कंपनी जल्द ही भारत में रेनॉ डस्टर और कैप्चर के BS6 मॉडल लॉन्च करने का प्लान बना रही है. रेनॉ क्विड को पिछले साल अक्टूबर में अपडेट किया गया था जिसमें काफी बदला हुआ कार का अगला हिस्सा शामिल है. कार में नई डिज़ाइन के हैडलैंप्स, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और कई सारे नए फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : ₹ 1.5 लाख तक घटी रेनॉ डस्टर के चुनिंदा वेरिएंट्स की कीमत, ऑफर 31 जनवरी तक

    क्विड में नई फैब्रिक सीट्स के साथ बड़ा 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आता है. कार के साथ रिवर्स पार्किंग कैमरा और पिछली सीट के लिए आर्म रेस्ट जैसे कई और फीचर्स भी दिए गए हैं. सेफ्टी की बात करें तो रेनॉ इंडिया ने नई क्विड के साथ ड्राइवर साइड एयरबैग, ABS के साथ EBD, सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड-अलर्ट सिस्टम सामान्य तौर पर दिया है. भारतीय बाज़ार में क्विड का मुकाबला पहले से BS6 मानकों के उपयुक्त हो चुकी मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो, ह्यूंदैई सेंट्रो और टाटा टिआगो जैसी कारों से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    रेनो क्विड पर अधिक शोध

    लोकप्रिय रेनो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें