लॉगिन

रिवोल्ट मोटर्स ने पूर्वी कोलकाता में खोला नया शोरूम, पूर्वी भारतीय बाजार में किया प्रवेश

कोलकाता रिटेल स्टोर भारत भर में रिवोल्ट मोटर्स का 16वां स्टोर है, और कंपनी का लक्ष्य महत्वपूर्ण पूर्वी भारतीय बाजार में पैर जमाने का है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 12, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्वदेशी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी, रिवोल्ट मोटर्स ने कोलकाता, पश्चिम बंगाल में अपना पहला रिटेल स्टोर खोलकर पूर्वी भारतीय बाजार में प्रवेश किया है, जो देश भर में ब्रांड का 16वां स्टोर है. रिवोल्ट मोटर्स के अनुसार, प्रीमियम और प्रदर्शन-आधारित इलेक्ट्रिक वाहनों की भारी मांग के साथ कोलकाता एक प्रमुख बाजार है. राज्य में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग के साथ, पश्चिम बंगाल सरकार ने इस प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए कई पहल की हैं. राज्य सरकार 2025 तक 10 लाख इलेक्ट्रिक वाहन पंजीकरण को लक्षित कर रही है, और एक समर्पित ईवी सेल की स्थापना की है.

    f1sg9kogरिवोल्ट आरवी 400 में क्लाउड कनेक्टिविटी, संश्लेषित आवाज़ और एक समर्पित मोबाइल ऐप है.

    पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के साथ, रिवोल्ट ने 2022 की शुरुआत में चंडीगढ़, लखनऊ और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित भारत के 59 नए शहरों में प्रवेश करके अपने रिटेल नेटवर्क का विस्तार करने और बिक्री की उपस्थिति को मजबूत करने की योजना बनाई है. सभी नए स्टोर प्रमुख शहरों में रिटेल भागीदारों द्वारा स्थापित किए जाएंगे. नए रिटेल स्टोर न केवल कंपनी के लिए बिक्री बिंदु के रूप में कार्य करेंगे, बल्कि ग्राहकों को रिवोल्ट की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों का अनुभव करने, डिजाइन, चार्जिंग प्रक्रिया और चार्जिंग पॉइंट की स्थापना को जानने का मौका भी देंगे. टेस्ट राइड लेने के बाद ग्राहक अपने राइडिंग पैटर्न को भी समझ सकते हैं.

    ej4i2oos108 किलो वजन के साथ, RV 400 हल्की और फुर्तीला है.

    Revolt RV400 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, 3 kW (मिड ड्राइव) मोटर के साथ आती है, जो 72 V, 3.24 kWh लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है, जिसकी टॉप स्पीड 85 किमी प्रति घंटे है. बाइक को MyRevolt ऐप के माध्यम से चलाया जा सकता है, जो बाइक लोकेटर / जियो-फेंसिंग जैसी कनेक्टिविटी सुविधाएँ देती है. इसमें साउंड कस्टमाइजेशन का विकल्प भी मिलता है, जिन्हें स्क्रीन पर सिर्फ एक टैप से बदला जा सकता है. इसके अलावा मोचटसाइकिल में पूर्ण बाइक डायग्नोस्टिक्स, बैटरी की स्थिति, बाइक चलने की हिस्ट्री, और रिवोल्ट इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी को स्वैप करने के लिए निकटतम रिवोल्ट स्विच स्टेशन का पता लगाने का भी विकल्प है.

    यह भी पढ़ें : रिवोल्ट मोटर्स विशाखपट्नम में शुरू करेगी बाइक्स की बिक्री

    RV400 में तीन राइडिंग मोड, इको, नॉर्मल और स्पोर्ट हैं, जिनमें से प्रत्येक राइडिंग स्टाइल और ड्राइवर की जरूरतों के अनुकूल है. इसके अलावा, आगे अपसाइड डाउन (यूएसडी) फोर्क्स और पीछे पूरी तरह से एडजस्टेबल मोनो शॉक दिया गया है. कंपनी को RV400 के लिए खरीदारों से शानदार प्रतिक्रिया मिली है, जो हर बार बिक्री पर जाने के कुछ ही मिनटों के भीतर बिक जाती है.

    Calendar-icon

    Last Updated on December 10, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें