लॉगिन

रिवोल्ट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए 18 जून 2021 से दोबारा शुरू करेगी बुकिंग

रिवोल्ट का कहना है कि बढ़ती मांग की पूर्ती करने के लिए हरियाणा प्लांट में उत्पादन क्षमता बढ़ाने पर कंपनी काम कर रही है. जानें क्यों बंद हुई थी बुकिंग?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रिवोल्ट मोटर 18 जून 2021 से आरवी 300 और आरवी 400 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बिक्री दोबारा शुरू करने वाली है. यह बुकिंग 6 शहरों में शुरू की जाएगी जिनमें दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद शामिल हैं. कंपनी ने पिछले महीने दमदार मांग के बाद इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए बुकिंग लेना बंद कर दिया था. रिवोल्ट पहले से मिले ऑर्डर को पूरी करने का काम तेज़ी से कर रही है और कंपनी ने वेटिंग पीरियड को भी कम करने का वादा किया है. रिवोल्ट का कहना है कि बढ़ती मांग की पूर्ती करने के लिए अपने हरियाणा प्लांट में उत्पादन क्षमता बढ़ाने पर कंपनी काम कर रही है. फिलहाल रिवोल्ट ने देशभर के 11 शहरों में अपनी मौजूदगी दर्ज कर ली है और कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए ऑनलाइन बुकिंग ले रही है.

    e2bkdufkकंपनी ने वेटिंग पीरियड को कम करने का वादा किया है

    रिवोल्ट भारत के 35 शहरों में बिक्री और सर्विस नेटवर्क शुरू करने पर काम कर रही है. फिलहाल रिवोल्ट दो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल आरवी 400 और आरवी 300 भारत में उपलब्ध करा रही है. आरवी 400 के साथ 3 किलोवाट मिड ड्राइव मोटर लगी है जो 72 वोल्ट, 3.24 किलोवाट लीथियम-आयन बैटरी से लैस है और यह 85 किमी/घंटा रफ्तार पर चलाई जा सकती है. इस बाइक को मायरिवोल्ट ऐप के ज़रिए ऑपरेट किया जा सकता है और यह ऐप बाइक लॉकर, जिओ फेंसिंग, नकली आवाज़, बाइक की तमाम जानकारी, बैटरी की जानकारी, यात्रा और किमी की पिछली जानकारी, नज़दीकी रिवोल्ट स्विच स्टेशन की जानकारी जैसे कई कनेक्टेड फीचर्स से बाइक को जोड़ती है.

    ये भी पढ़ें : FAME II में बदलावः ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के दाम ₹ 17,900 तक गिरे

    v6nt9pfcरिवोल्ट पहले से मिले ऑर्डर को पूरी करने का काम तेज़ी से कर रही है

    रिवोल्ट आरवी300 के साथ 1.5 किलोवाट हब मोटर के साथ 60 वोल्ट, 2.7 किलोवाट लीथियम-आयन बैटरी दी गई है जिसकी मदद से एक चार्ज में बाइक 180 किमी तक चलाई जा सकती है. इसके साथ अगले हिस्से में यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं. दोनों मॉडल्स में तीन राइडिंग मोड्स - ईको, नार्मल और स्पोर्ट दिए गए हैं जो राइडर की ज़रूरत के हिसाब से बदले जा सकते हैं. दोनों इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल दिखने में काफी बेहतर हैं और इनका प्रदर्शन भी बढ़िया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रिवॉल्ट मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें