लॉगिन

रोल्स-रॉयस स्पेक्टर EV को पहली बार देखा गया

रोल्स-रॉयस स्पेक्टर कूपे कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी. स्पेक्टर को 2023 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है. पहली बार कार के प्रोटोटाइप मॉडल की तस्वीरें टेस्टिंग के दौरान ऑनलाइन सामने आई थी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 29, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुपर लग्जरी कार बनाने के लिए मशहूर रॉल्स-रॉयस ने इलेक्ट्रिक वाहनों में देरी से एंट्री कर रही है, लेकिन वह आधिकारिक तौर पर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की दुनिया में एंट्री की घोषणा कर चुकी है. आखिरकार हमारे पास आगामी रोल्स-रॉयस स्पेक्टर कूपे की तस्वीरें है. रोल्स-रॉयस स्पेक्टर कूपे कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी. स्पेक्टर को 2023 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है. पहली बार कार के प्रोटोटाइप मॉडल की तस्वीरें टेस्टिंग के दौरान ऑनलाइन सामने आई थी. लेकिन तस्वीरों में कार के कूपे डिजाइन को छोड़कर कार को पूरी तरह से ढका हुआ है और रोल्स-रॉयस ने साल 2011 में फैंटम पर आधारित पहली इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट पेश की थी.

    sgo1n868तस्वीरों में रोल्स-रॉयस स्पेक्टर के कूपे डिजाइन को छोड़कर पूरी तरह से ढका हुआ है

    रोल्स-रॉयस मोटर कार्स के सीईओ टॉस्टन मुलर-ओटवोस ने कहा “इस नए उत्पाद के साथ हमने 2030 तक अपने पूरे उत्पाद पोर्टफोलियो के फुल इलेक्ट्रिफिकेशन का मन बनाया है. तब, रोल्स-रॉयस किसी भी इंटनल कम्बशन इंजन वाले उत्पादन बनाने या बेचने के व्यवसाय में नहीं होगा और इलेक्ट्रिक ड्राइव रोल्स-रॉयस की मोटर कारों के लिए ज्यादा विशिष्ट और पूरी तरह से अनुकूल है. यह बिना आवाज के, बेहतर तरीके से तुरंत टॉर्क जेनरेट करता है, जबरदस्त पावर पैदा करता है. रोल्स-रॉयस में हम इसे 'वेफ्टेबिलिटी' कहते हैं.” 

    ndmkm2lgरोल्स-रॉयस स्पेक्टर में एक स्पष्ट टेपिंग कूपे रूफलाइन है जो क्वार्टर ग्लास को छोटा दिखता है

    रॉल्स-रॉयस स्पेक्टर के आगे के हिस्से में स्प्लिट हेडलाइट ट्रीटमेंट मिलता है, जिसमें मेन यूनिट थोड़ा नीचे है और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट (DRL) आइब्रो ऊपर की तरफ है. व्रेथ से लिए गए पिछले-हिंगेड सुसाइड डोर को बरकरार रखा गया है और जबकि डिजाइन प्रेरणा व्रेथ से ली गई है, यह बहुत अलग दिखती है. रोल्स-रॉयस स्पेक्टर में एक स्पष्ट टेपिंग कूपे रूफलाइन है जो क्वार्टर ग्लास को छोटा दिखता है. वास्तव में, आप इस डिजाइन में कॉन्सेप्ट BMW XM के बारीक समानता देख सकते हैं और यह भविष्य के BMW फ्लैगशिप मॉडल जैसे कि 7 सीरीज सेडान और X7 SUV को भी समान उपचार प्राप्त करने के लिए एक मजबूत संकेत देता है.

    qunbm1ioBMW i7 इलेक्ट्रिक सेडान की तरह रोल्स-रॉयस स्पेक्टर भी CLAR प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी

    रोल्स-रॉयस स्पेक्टर को एक समर्पित ईवी प्लेटफॉर्म पर नहीं बनाया जाएगा क्योंकि यह अभी भी कुछ समय दूर है. BMW i7 इलेक्ट्रिक सेडान की तरह, यह भी CLAR प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो EV पावरट्रेन को भी शामिल कर सकती है, लेकिन इसे मूल रूप से पारंपरिक कामबूसतीयों इंजन संचालित मॉडल के लिए डिजाइन किया गया था.

    तस्वीर सूत्र: Motor1.Com

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें