लॉगिन

रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 की लॉन्च तारीख का ऐलान हुआ

रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 का विवरण इस साल की शुरुआत में लीक हो गया था और मॉडल हिमालयन की तुलना में हल्का होगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 9, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने आगामी स्क्रैम 411 मोटरसाइकिल के लॉन्च की तारीख की घोषणा कर दी है. बिल्कुल नई स्क्रैम 411 को 15 मार्च, 2022 को बिक्री के लिए पेश किया जाएगा और यह  देश में बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाली "किफायती" स्क्रैम्बलर होगी. स्क्रैम्बलर-स्टाइल वाली मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड हिमालयन पर आधारित है और इसके डिजाइन और कार्यक्षमताओं में बदलाव किये गए हैं. रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 का विवरण इस साल की शुरुआत में लीक हो गया था और मॉडल हिमालयन की तुलना में हल्का होगा. अपने लॉन्च के बाद स्क्रैम 411 की टक्कर येज्दी स्क्रैम्बलर से होगी.

    ue96871k
    रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 में हिमालयन के हार्डवेयर को बरकरार रखा गया है फोटो आभार: टीम-बीएचपी

    आगामी रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 दोहरे उद्देश्य वाले टायरों के साथ आएगी, इसमें 19 इंच का छोटा फ्रंट व्हील मिलेगा. डिजाइन हिमालयन के समान ही रहेगी, लेकिन इससे जेरी कैन होल्डर और लंबी विंडस्क्रीन को हटा दिया गया है. मोटरसाइकिल पर अधिक जीवंत रंग विकल्प दिये जाएंगे. अन्य अपग्रेड में ट्रिप्ड नेविगेशन पॉड के साथ एक संशोधित इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक कास्ट मेटल-फिनिश्ड हेडलैंप काउल, स्प्लिट सीट्स और रिवाइज्ड साइड पैनल शामिल होंगे. इसमें एल्युमिनियम सेम्प गार्ड और अर्बन बैज प्लेट भी है, जबकि ग्राउंड क्लीयरेंस 200 मिमी दिया गया है.

    यह भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 लॉन्च से पहले एक डीलरशिप पर देखी गई

    पावर उसी 411 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन से आएगी जो 24.3 बीएचपी और 32 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. मोटर को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. बाइक के सस्पेंशन और ब्रेकिंग हार्डवेयर में देखने वाली बात यह है कि क्या कोई बदलाव दिया जाएगा. रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411  हिमालयन की तुलना में थोड़ी अधिक किफायती होने का वादा करती है और रु. 2 लाख की (एक्स-शोरूम) कीमत के साथ आ सकती है. इसके विपरीत, आरई हिमालयन की कीमत रु. 2.14 लाख (एक्स-शोरूम) है.

    Calendar-icon

    Last Updated on March 9, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें