लॉगिन

रॉयल एनफील्ड सुपर मीटिओर 650 का टीज़र हुआ जारी, 8 नवंबर को EICMA मोटर शो में होगी पेश

टीज़र से मोटरसाइकिल के पिछले प्रोफाइल का पता चलता है, जो पहले देखी गई बाइक के जासूसी तस्वीरों से मेल खाती है और पिछले साल EICMA में प्रदर्शित SG650 कॉन्सेप्ट से काफी प्रेरित है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने सुपर मीटिओर 650 का टीज़र जारी कर दिया है, जो अगले हफ्ते इटली के मिलान में होने वाले EICMA मोटरसाइकिल शो में अपनी वैश्विक शुरुआत करेगी. मॉडल 8 नवंबर, 2022 को शाम 4 बजे (IST) वैश्विक प्रदर्शन के लिए निर्धारित है, जबकि कंपनी ने अब आधिकारिक तौर पर पुष्टि कर दी है, खबर है कि आरई की तीसरी 650 सीसी मोटरसाइकिल को सुपर मीटिओर कहा जाएगा, जो मीटिओर परिवार का विस्तार करेगी. टीज़र से मोटरसाइकिल के पिछले हिस्से का पता चलता है, जो पहले देखी गई मोटरसाइकिल की जासूसी तस्वीरों के अनुरूप है और पिछले साल EICMA में प्रदर्शित SG650 कॉन्सेप्ट से काफी प्रेरित है.

    यह भी पढ़ें: अक्टूबर 2022 में रॉयल एनफील्ड ने दर्ज की अब तक की सबसे अधिक मासिक बिक्री

    Royal
    रॉयल एनफील्ड सुपर मीटिओर को बेहतर क्रूज़िंग क्षमताओं के लिए 648 सीसी पैरेलल-ट्विन इंजन मिल सकता है

    टीज़र फोटो में पिरेली फैंटम स्पोर्ट्सकॉम्प टायर्स के साथ आरई सुपर मीटिओर 650 दिखाई गई है. इंस्ट्रूमेंटेशन भी मीटिओर 350 के समान प्रतीत होता है, जिसमें एक बड़ा ऑफ़सेट डायल हाउसिंग एक एनालॉग स्पीडोमीटर और यात्रा से संबंधित जानकारी के लिए एक डिजिटल इनसेट होता है. इसमें ट्रिपर नेविगेशन पॉड भी है जिसे एक्सेसरी के तौर पर पेश किए जाने की संभावना है. अन्य हाइलाइट्स में गोल एलईडी टेललाइट शामिल हैं.

    रॉयल एनफील्ड मीटिओर 650 को ब्रांड के लाइनअप में इंटरसेप्टर 650 के ऊपर स्थित होने की संभावना है. यह परिचित 648 सीसी फ्यूल-इंजेक्टेड, फोर-स्ट्रोक, पैरेलल-ट्विन एयर-कूल्ड इंजन से ताकत लेती है, जो 47 बीएचपी और 52 एनएम पीक टॉर्क विकसित करती है. इंजन को स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यह संभावना है कि बेहतर क्रूजिंग क्षमताओं के लिए आरई सुपर मीटिओर पर इंजन को अलग तरह से ट्यून करेगा. यह स्पष्ट नहीं है कि सुपर मीटिओर के चेसिस में बदलाव किए गए हैं या नहीं.

    Royal
    सुपर मीटिओर 650 के इस महीने के अंत में राइड मेनिया में भारत में पदार्पण करने की संभावना है

    रॉयल एनफील्ड सुपर मीटिओर 650 एक वैश्विक पेशकश होगी, जो EICMA को मॉडल की शुरुआत के लिए एक आदर्श मंच बनाती है. इसके भारत में सबसे पहले आरई राइडर मेनिया के साथ लॉन्च होने की संभावना है. रॉयल एनफील्ड मालिकों की वार्षिक सभा 18-20 नवंबर, 2022 के बीच गोवा में होने वाली है. आगामी पेशकश के बारे में अधिक जानकारी अगले सप्ताह उपलब्ध होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें