लॉगिन

रॉयल एनफील्ड ने ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च की थंडरबर्ड 350, रंबलर 350 नाम से बिकेगी मोटरसाइकल

रॉयल एनफील्ड कई मोटरसाइकल ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में बेचती है और अब ऑस्ट्रेलिया में थंडरबर्ड 350 लान्च कर दी है. टैप कर जानें रंबलर 350 की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 23, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • रॉयल एनफील्ड रंबलर 350 ऑस्ट्रेलिया में लर्नर अप्रूव्ड मोटरसाइकल है
  • बाइक में 346cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है
  • ऑस्ट्रेलिया में रॉयल एनफील्ड पहले से अपनी कई मोटरसाइकल बेचती है
रॉयल एनफील्ड अपनी कई मोटरसाइकलों को ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में बेचती है और अब कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया में थंडरबर्ड 350 लान्च कर दी है. कंपनी ने वहां थंडरबर्ड 350 की जगह इसे रॉयल एनफील्ड रंबलर 350 के नाम से पेश किया है. इस बाइक की कीमत 6,790 ऑस्ट्रेलियन डॉलर रखी गई है जो भारतीय मुद्रा में लगभग 3.41 लाख रुपए होता है. रॉयल एनफील्ड के टू-व्हीलर लाइन-अप में यह क्रूज़र मोटरसाइकल हिमालयन, क्लासिक रेन्ज और कॉन्टिनेटल जीटी में शामिल हो गई है. ऑस्ट्रेलिया में रंबलर 350 लर्नर अप्रूव्ड मोटरसाइकल स्कीम के तहत आती है जिसमें जवान सीख रहे लोगों को यह मोटरसाइकल चलाने की अनुमति होती है. इसके अलावा ये बाइक आरामदायक, सिंपल और ओल्ड-स्कूल क्रूज़र पसंद करने वालों के लिए एक बेहतर विकल्प है.
 
royal enfield thunderbird 350 australia
ऑस्ट्रेलिया में रॉयल एनफील्ड पहले से अपनी कई मोटरसाइकल बेचती है
 
रॉयल एनफील्ड ने ऑस्ट्रेलिया में इस मोटरसाइकल को हल्के बदलावों के साथ लॉन्च किया है. बाइक के साइड बॉक्स पर नए मोनिकर के साथ अगले शॉकअप पर 2 रिफलैक्टर दिए गए हैं, वहीं टैंक डिज़ाइन और हैंडलबार पुराने मॉडल वाला ही है. बेहतर लुक देने के लिए बाइक के इंजन को ब्लैक फिनिश दिया गया है. ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च की गई बाइक को रॉयल एनफील्ड के चेन्नई में बनाया गया है और भारत से निर्यात किया गया है. इन बदलावों के अलावा रॉयल एनफील्ड ने रंबलर 350 को भारत में बिकने वाली थंडरबर्ड 350 जैसा ही रखा है.

ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड इंटरसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 का निर्यात शुरू, जानें संभावित कीमत
 
royal enfield thunderbird 350x
रॉयल एनफील्ड रंबलर 350 ऑस्ट्रेलिया में लर्नर अप्रूव्ड मोटरसाइकल है
 
यह बाइक 3 कलर्स - ब्लैक, डार्क ग्रीन और ब्ल्यू में उपलब्ध है और फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में इस बाइक की एक्स सीरीज़ लॉन्च नहीं की गई है जो भारत में हाल में लॉन्च हुई है. रॉयल एनफील्ड रंबलर 350 में समान 346cc का ट्विन-स्पार्क, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है. यह इंजन 5250 rpm पर 19.8 bhp पावर और 4000 rpm पर 28 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है.

ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड ने भारत में लॉन्च की 2 नई थंडरबर्ड X, जानें क्या है इनकी कीमत
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें