लॉगिन

रॉयल एनफील्ड ने भारत में लॉन्च की 2 नई थंडरबर्ड X, जानें क्या है इनकी कीमत

रॉयल एनफील्ड ने इन दो मोटरसाइकल को कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ लॉन्च किया है, वहीं बाइक में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है. कंपनी ने जवान ग्राहकों को टार्गेट करके इन बाइक्स को अपडेट किया है और इसे कई सारे फंकर कलर्स में लॉन्च किया है. टैप कर जानें किस कीमत पर लॉन्च हुईं मोटरसाइकल?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 28, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • रॉयल एनफील्ड ने थंडरबर्ड 350X की कीमत 1.56 लाख रुपए रखी है
  • रॉयल एनफील्ड ने थंडरबर्ड 500X की कीमत 1.98 लाख रुपए रखी है
  • कंपनी ने इन दोनों अपडेटेड बाइक्स के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया
भारत में बेहद पसंद की जाने वाली रॉयल एनफील्ड ने अपनी दो नई बाइक्स थंडरबर्ड 350X और थंडरबर्ड 500X को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने थंडरबर्ड 350X की कीमत 1.56 लाख रुपए रखी है, वहीं इसके दमदार वर्ज़न थंडरबर्ड 500X के लिए आपको 1.98 लाख रुपए चुकाने होंगे. रॉयल एनफील्ड ने इन दोनों मिडलवेट क्रूज़र मोटरसाइकल को कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ लॉन्च किया है, वहीं बाइक में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है. कंपनी ने जवान ग्राहकों को टार्गेट करके इन बाइक्स को अपडेट किया है और इसे कई सारे फंकर कलर्स में लॉन्च किया है.
 
royal enfield thunderbird 350x thunderbird 500x
रॉयल एनफील्ड ने थंडरबर्ड 350X की कीमत 1.56 लाख रुपए रखी है
 
रॉयल एनफील्ड ने भारत में इन अपडेटेड बाइक्स के साथ नए कलर्स के साथ एलईडी डेटाइल रनिंग वाले हैडलैंप और एलईडी टेललैंप भी दिए हैं. कंपनी ने दोनों अपडेटेड मोटरसाइकल में समान सस्पेंश और ब्रेक्स दिए गए हैं. नई थंडरबर्ड एक्स में 9-स्पोक अलॉय व्हील्स, छोटा हैडलैंप और नई सीट दी गई है. पिछले मॉडल के मुकाबले नई बाइक में सिंगल यूनिट सीट दी गई है. बाइक के एग्ज़्हॉस्ट, फ्रंट फोर्क और रियर शॉक अबज़ॉर्वर को मैट ब्लैक कलर दिया गया है.

ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड X के लॉन्च से पहले लीक हुआ ब्रोशर, 28 फरवरी को होगी लॉन्च
 
royal enfield thunderbird 350x thunderbird 500x
रॉयल एनफील्ड ने थंडरबर्ड 500X की कीमत 1.98 लाख रुपए रखी है
 
रॉयल एनफील्ड ने थंडरबर्ड 350X के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है और बाइक रैगुलर थंडरबर्ड 350 जैसे 350cc इंजन के साथ लॉन्च किया गया है. सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड यह इंजन 19.8 bhp पावर और 28 Nm टॉर्क जनरेट करता है, वहीं रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 500X में 499cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है. बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है और इसके अगले पहिए में टेलिस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में डुअल शॉक अबज़ॉर्वर सस्पेंशन दिया गया है. बेहतर ब्रेकिंग के लिए दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : SC ने बाइक में पीछे बैठने वालों के लिए अनिवार्य किए सेफ्टी फीचर्स, SIAM की अपील रद्द
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें