लॉगिन

रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड X के लॉन्च से पहले लीक हुआ ब्रोशर, 28 फरवरी को होगी लॉन्च

रॉयल एनफील्ड ने भारत में अपनी दो नई और अपडेटेड बाइक्स थंडरबर्ड 350X और थंडरबर्ड 500X लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है. लॉन्च से पहले ही इस बाइक की कई सारी जानकारी ऑनलाइन लीक हो गई है. यहां तक कि लगभग दो महीने पहले यह बाइक टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई थी. टैप कर जानें कितनी अपडेट हुई बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 27, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • नई रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड X इस बाइक का स्पोर्टी वर्ज़न होगी
  • अपडेटेड बाइक में नए कलर्स, अलॉय व्हील्स और नया हैडलबार मिलेगा
  • कंपनी ने तकनीकी रूप से थंडरबर्ड X में कोई बदलाव नहीं किया है
रॉयल एनफील्ड ने भारत में अपनी दो नई और अपडेटेड बाइक्स थंडरबर्ड 350X और थंडरबर्ड 500X लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है. लॉन्च से पहले ही इस बाइक की कई सारी जानकारी ऑनलाइन लीक हो गई है. यहां तक कि लगभग दो महीने पहले यह बाइक टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई थी और अब कंपनी इसके लॉन्च के बिल्कुल करीब है. जवान पीढ़ी को आकर्षित करते हुए कंपनी ने बाइक में कई सारे स्टाइल अपडेट्स किए हैं. नई थंडरबर्ड एक्स में 9-स्पोक अलॉय व्हील्स, छोटा हैडलैंप और नई सीट दी गई है. पिछले मॉडल के मुकाबले नई बाइक में सिंगल यूनिट सीट दी गई है. बाइक के एग्ज़्हॉस्ट, फ्रंट फोर्क और रियर शॉक अबज़ॉर्वर को मैट ब्लैक कलर दिया गया है.
 
2018 royal enfield thunderbird x
कंपनी ने तकनीकी रूप से थंडरबर्ड X में कोई बदलाव नहीं किया है
 
रॉयल एनफील्ड ने दोनों बाइक को फंकी कलर्स - गैटअवे ऑरेंज, रोविंग रैड, व्हिमसिकल व्हाइट और ड्रिफ्टर ब्ल्यू में पेश करेगी. हमारा मानना है कि कंपनी इन दोनों बाइक्स को एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस नहीं करने वाली. कंपनी थंडरबर्ड 500X के साथ ट्यूबलैस टायर्स दे सकती है. अनुमान है कि रॉयल एनफील्ड दोनों मोटरसाइकल की कीमत को थोड़ा ज़्यादा रखेगी. बता दें कि फिलहाल बिक रही थंडरबर्ड 350 की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 1.48 लाख रुपए है, वहीं इसके दमदार वर्ज़न थंडरबर्ड 500 की एक्सशोरूम कीमत 1.9 लाख रुपए है.

ये भी पढ़ें : SC ने बाइक में पीछे बैठने वालों के लिए अनिवार्य किए सेफ्टी फीचर्स, SIAM की अपील रद्द
 
रॉयल एनफील्ड ने थंडरबर्ड 350X के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है और बाइक रैगुलर थंडरबर्ड 350 जैसे 350cc इंजन के साथ लॉन्च होगी. सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड यह इंजन 19.8 bhp पावर और 28 Nm टॉर्क जनरेट करता है, वहीं रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 500X में 499cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है. बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है और इसके अगले पहिए में टेलिस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में डुअल शॉक अबज़ॉर्वर सस्पेंशन दिया गया है. बेहतर ब्रेकिंग के लिए दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं. दिल्ली में स्टैंडर्ड थंडरबर्ड 350X की एक्सशोरूम कीमत 1.48 लाख रुपए है और प्रिमियम थंडरबर्ड 350X की कीमत इससे 10,000-15,000 रुपए ज्यादा हो सकती है. माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को 2018 की शुरुआत में लॉन्च करने वाली है.
 
इमेज सोर्स : रशलेन

ये भी पढ़ें : इस बाइक के तोड़े विंटेज मोटरसाइकल की नीलामी के सारे रिकॉर्ड, कीमत जान उड़ जाएंगे होश
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें