लॉगिन

टैस्टिंग के दौरान फिर दिखी स्कोडा एनयाक iV इलेक्ट्रिक एसयूवी

ऑल-इलेक्ट्रिक स्कोडा एसयूवी के 2023 में भारत में आने की संभावना है, जिसका मॉडल अब देश में कुछ समय से परीक्षण पर है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 1, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा एनयाक iV इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारतीय सड़क पर टैस्टिंग के दौरान फिर से देखा गया है. वीडब्ल्यू ग्रुप के एमईबी आर्किटेक्चर के आधार पर, तैयार एनयाक iV फॉक्सवैगन आईडी4 के साथ बहुत कुछ साझा करती है और वैश्विक बाजारों में स्कोडा की पहली समर्पित इलेक्ट्रिक एसयूवी है. देखा गया मॉडल बिना किसी कवर के साथ था, जिसके टेलगेट पर 80 जैसा बैज दिख रहा था, यह दर्शाता है कि यह कार के महंगे मॉडल में से एक था.

    यह भी पढ़ें: स्कोडा ने भारत से निर्यात के लिए बाएं हाथ ड्राइव वाली कुशक का उत्पादन शुरू किया

    स्कोडा निकट भविष्य में एनयाक iV को भारत में लॉन्च करने पर विचार कर सकती है, क्योंकि मॉडल को पिछले  कई मौकों पर भारतीय सड़कों पर देखा गया है. एनयाक iV सिंगल मोटर से लेकर डुअल मोटर सेट-अप तक कई वेरिएंट और इलेक्ट्रिक मोटर कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है.

    Skoda

    एंट्री-लेवल एनयाक 50 iV 146 bhp और 220 Nm का पीक टॉर्क विकसित करती है, जिसमें रियर एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर 55-kWh बैटरी पैक के साथ आती है, जो फुल चार्ज पर 340 किमी तक की रेंज पेश करती है. एनयाक 60, 177 bhp की ताकत और 310 Nm तक का टॉर्क पैदा करती है, जबकि 62kWh के बड़े बैटरी पैक के कारण इसकी रेंज को 390 किमी तक बढ़ाया जाता है. इसके महंगे 80 वैरिएंट में 82 kWh की और भी बड़ी बैटरी का उपयोग किया गया है, जो 510 किमी तक की रेंज देता है, जबकि इलेक्ट्रिक मोटर 201 bhp की ताकत और 310 Nm का टॉर्क पैदा करता है. एसयूवी का 80x वैरएिंट 261 बीएचपी और 425 एनएम की कुल शक्ति के साथ फ्रंट एक्सल में एक मोटर जोड़ता है. हालांकि, ऐसे में रेंज घटकर 460 किमी रह जाती है. इसके अलावा वैश्विक बाजारों में 302 बीएचपी और 460 एनएम के साथ एक आरएस मॉडल पेश किया जाता है.

    Skoda

    स्कोडा भारत में एनयाक iV को एक ही फुल-लोडेड मॉडल में आयात कर सकती है, जिसका मतलब यह हो सकता है कि हमें भारत में या तो 80 या 80x वैरिएंट मिल सकता है. डिजाइन की बात करें तो एनयाक में कंपनी की बाकी कारों के डिजाइन जैसा ही डिजाइन मिलता है, स्कोडा ग्रिल और कोणीय रोशनी से भरी हुई है. केबिन का डिज़ाइन भी स्कोडा की अन्य कारों की डिज़ाइन से बहुत अलग नहीं है.

    Calendar-icon

    Last Updated on October 1, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें