लॉगिन

स्कोडा ने वर्ल्ड प्रीमियर के पहले दिखाई कोडिएक एसयूवी की पहली झलक

स्कोडा कोडिएक का वर्ल्ड प्रीमियर 1 सितंबर को बर्लिन में किया जाएगा। भारत में 2017 तक लॉन्च होने वाली स्कोडा की चार गाड़ियों में कोडिएक एसयूवी भी शामिल है।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 11, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • स्कोडा कोडिएक का वर्ल्ड प्रीमियर 1 सितंबर को बर्लिन में होगा।
  • ये एसयूवी भारत में 2017 तक लॉन्च की जाएगी।
  • इस एसयूवी में 7 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी।
स्कोडा कोडिएक का वर्ल्ड प्रीमियर 1 सितंबर को बर्लिन में किया जाएगा। भारत में 2017 तक लॉन्च होने वाली स्कोडा की चार गाड़ियों में कोडिएक एसयूवी भी शामिल है। अब कंपनी ने वर्ल्ड प्रीमियर से पहले ही इस कार की झलक लोगों के सामने रख दी हैं। कंपनी ने इस एसयूवी की कुछ टीज़र तस्वीरें जारी की हैं।
 


स्कोडा कोडिएक में चौड़ा थ्री-डायमेंशनल रेडिएटर ग्रिल, एलईडी टेक्नोलॉजी से हेडलैंप, सी-शेप रियर लाइट लगाया गया है। इस एसयूवी में एरिया व्यू, टो असिस्ट जैसे अत्याधुनिक ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम की भी सुविधा दी गई है। इसके अलावा, गाड़ी में स्कोडा कनेक्ट मोबाइल ऑनलाइन सर्विस भी उपलब्ध है जिसमें इंफोटेनमेंट ऑनलाइन सर्विस और केयर कनेक्ट सर्विस शामिल है।
 

स्कोडा कोडिएक को VisonS कॉन्सेप्ट मॉडल पर तैयार किया गया है जिसे 2015 जेनेवा मोटर शो में पेश किया गया था। इस कार की लंबाई 4,700mm, चौड़ाई 1,910mm और ऊंचाई 1,680mm है। वहीं, इसका बूट स्पेस 720 लीटर है और रियर सीट फोल्ड करने के बाद ये बढ़कर 2,065 लीटर का हो जाता है।
 

स्कोडा कोडिएक पांच इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी जिसमें दो TDI (डीज़ल) और तीन TSI (पेट्रोल) इंजन शामिल है। वहीं इन पांचो इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और DSG ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा। नई स्कोडा कोडिएक को भारत में 2017 तक लॉन्च किया जा सकता है। भारत में स्कोडा कोडिएक का मुकाबला फोर्ड एंडेवर और टोयोटा फॉर्च्यूनर से होगा।
Calendar-icon

Last Updated on August 11, 2016


Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

स्कोडा कोडिएक पर अधिक शोध

लोकप्रिय स्कोडा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें