लॉगिन

स्कोडा रैपिड के CNG मॉडल को टेस्टिंग करते हुए देखा गया

स्कोडा ऑटो पहले से यूरोप में G-Tec नाम से कारों के CNG वेरिएंट्स को बेचता है, लेकिन रैपिड CNG भारत में कंपनी की पहली ऐसी कार होगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 29, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा रैपिड बिक्री पर सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट सेडान में से एक बनी हुई है और यह टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली देश की सबसे सस्ती सेडान है. अब ऐसा लगता है कि स्कोडा ऑटो इंडिया कार का सीएनजी मॉडल बाज़ार में उतारने कि तैयारी कर रहा है. हाल ही में भारत में स्कोडा रैपिड के सीएनजी मॉडल को परीक्षण हुआ देखा गया है और हो सकता है कि जल्द ही कंपनी के शोरूम तक यह कार पहुंच जाए.

    ujdlgcd

    कार पर एक फुल सीएनजी टैंक पर लगभग 320-340 किमी की रेंज दी जा सकती है.

    पिछले साल कोडियाक स्काउट के लॉन्च के समय, स्कोडा इंडिया के सेल्स एंड मार्केटिंग के निदेशक ज़ैक हॉलिस ने कहा था कि कंपनी भारत में सीएनजी मॉडल पेश करने का विकल्प तलाश रही है. विश्व स्तर पर, ऑटोमेकर पहले से ही ओक्टेविया जैसे कई मॉडलों के सीएनजी विकल्पों को पेश करती है जिन्हें जी-टेक बैज के साथ लाया जाता है. यूरोप में फोक्सवैगन समूह TGI बैज के साथ अपनी सीएनजी कारों को बेचता है.

    यह भी पढ़ें: 2020 स्कोडा रैपिड TSI ऑटोमैटिक भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 7.49 लाख

    38v8u4uc

    कार में 6-स्पीड ऑटोमैटिक भी है, लेकिन सीएनजी की संभावना मैनुअल तक ही सीमित होगी.  

    रैपिड सीएनजी कुछ कम बूट स्पेस के साथ आएगी, लेकिन फिर भी हम सेडान पर ठीक-ठाक जगह की उम्मीद कर सकते हैं. कार में फिल्हाल 460 लीटर का बूट स्पेस है. कार में एक फुल सीएनजी टैंक पर लगभग 320-340 किमी की रेंज दी जा सकती है. स्कोडा रैपिड बीएस 6 मैनुअल पर 18.97 kmpl का माइलेज मिलता है. कार में 6-स्पीड ऑटोमैटिक भी है, लेकिन सीएनजी की संभावना मैनुअल तक ही सीमित होगी. कार के मौजूदा वेरिएंट से सीएनजी मॉडल ₹ 50,000-60,000 महंगा हो सकता है. अगर लॉन्च किया गया, तो रैपिड सीएनजी सेगमेंट में अपनी तरह का एकमात्र विकल्प होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें