भारत में नई बाइक और कारें

TVS ने किया BS6 मॉडल जूपिटर की जानकारी का खुलासा, भारत में लॉन्च जल्द

BS6 मॉडल नई जूपिटर में TVS मोटर कंपनी ने 109cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया है जो अब फ्यूल-इंजैक्टेड तकनीक के साथ आया है.

फोटो देखें
स्कूटर के टॉप मॉडल क्लासिक की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 67,911 रुपए रखी गई है

TVS मोटर कंपनी ने BS6 मॉडल TVS जूपिटर के आधिकारिक लॉन्च से पहले इसकी तकनीकी जानकारी से पर्दा हटा लिया है. बता दें कि कंपनी ने इस स्कूटर की कीमतों का ऐलान पहले ही कर दिया है जिसे तीन मॉडल्स - स्टैंडर्ड, ZX और क्लासिक में लॉन्च किया जाएगा. नई जूपिटर BS6 के स्टैंडर्ड मॉडल की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 61,449 रुपए रखी गई है, वहीं इसके ZX मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 63,449 रुपए है. स्कूटर के टॉप मॉडल क्लासिक की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 67,911 रुपए रखी गई है. जूपिटर के सभी BS6 वेरिएंट्स के पिछले हिस्से में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं. इस बात की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है कि भविष्य में कंपनी इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट को लॉन्च करेगी या नहीं.

b3i3hatcजूपिटर के सभी BS6 वेरिएंट्स के पिछले हिस्से में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं

BS6 मॉडल नई जूपिटर में TVS मोटर कंपनी ने 109cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया है जो अब फ्यूल-इंजैक्टेड तकनीक के साथ आया है. ये इंजन 5,000 rpm पर 7.3 bhp पावर जनरेट करता है जो सामान्य मॉडल से 0.5 bhp कम है, वहीं स्कूटर का इंजन 7,500 rpm पर समान 8.4 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. बाकी बदलावों में स्कूटर की बैटरी को सीट के नीचे की जगह अब अगले ऐप्रॉन में लगाया गया है जिसके परिणाम स्वरूप नई जूपिटर में 17 लीटर की जगह 21 लीटर स्पेस मिला है. स्कूटर के फ्यूल टैंक को भी 5 की जगह 6 लीटर का बनाया गया है जिससे इसकी रेन्ज में फर्क आया है.

टीवीएस जुपिटर

61,449 * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
टीवीएस जुपिटर

ये भी पढ़ें : BS6 इंजन वाली TVS एनटॉर्क 125 की जानकारी का खुलासा, हुए मामूली बदलाव

0 Comments

TVS जूपिटर BS6 को लेकर कंपनी का दावा है कि इसके माइलेज में 15% का बढ़ोतरी हुई है, वहीं बाइक के कुल भार में 1 किग्रा की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. TVS के शोरूम्स पर इस स्कूटर के लिए बुकिंग्स शुरू कर दी गई हैं और हमारा मानना है कि अगले एक या दो हफ्तों में BS6 मॉडल जूपिटर की डिलिवरी शुरू कर दी जाएगी. TVS ने हाल में अपनी नई BS6 मॉडल एनटॉर्क 125 के स्पेसिफिकेशन की जानकारी का भी खुलासा किया है जिसके साथ 124.8cc का फ्यूल-इंजैक्टेड, सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है. ये इंजन 9.1 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है.

कम्पेयर टीवीएस जुपिटर मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ