लॉगिन

रिएजु स्ट्राडा 125 मोटरसाइकल से हटाया गया पर्दा, जानें कितनी दमदार है ये स्पैनिश बाइक

दावा है कि स्ट्राडा 125 एक लीटर पेट्रोल में 52 किमी का माइलेज देती है और इसका फ्यूल टैंक 18-लीटर का है. टैप कर जानें कितनी स्पेशल है स्ट्राडा 125?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 16, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • स्ट्राडा 124 में रिएजु ने 124cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया है
  • रिएजु ने बाज़ार में कई छोटे डिस्प्लेसमेंट की बाइक्स उपलब्ध कराई हैं
  • स्ट्राडा 125 को फिलहाल सिर्फ यूरोप में बेचने के लिए बनाया गया है
स्पेन के मोटरसाइकल ब्रांड रिएजु ने अपनी बिल्कुल नई 125cc स्ट्रीट से पर्दा हटाया है जिसका नाम रिएजु स्ट्राडा 125 रखा गया है. नाम के हिसाब से नई स्ट्राडा 125 में 124cc का 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया है जिसमें बेहतर परफॉर्मेंस के लिए बैलेंसर शाफ्ट दिया गया है. बाइक की सीट थोड़ी नीची है जो 750 mm है और इसका भार 130 किग्रा है. इस हिसाब से ये एक बेहतर सवारी टू-व्हीलर है और हमारा मानना है कि ऐसी बाइक्स भारत में भी लॉन्च की जानी चाहिए. हालांकि कंपनी ने फिल्हाल इस बाइक को भारत में लॉन्च करने का कोई भी प्लान नहीं बनाया है.

ये भी पढ़ें : कर्टिस ज़िअस इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल के प्रोटोटाइप से हटा पर्दा, मिलेगा 170 bhp पावर
 
रिएजु का दावा है कि स्ट्राडा 125 एक लीटर पेट्रोल में 52 किमी का माइलेज देती है और इसका फ्यूल टैंक 18-लीटर का है, ऐसे में एक बार फुल टैंक कराने पर बाइक को 900 किमी तक चलाया जा सकता है. कंपनी ने बाइक को इलैक्ट्रॉनिक इंजैक्शन से लैस किया है और बाइक का इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. बाइक के पुर्ज़ों की बात करें तो स्ट्राडा 125 के अगले हिसे में टेलिस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में डुअल शॉक अबज़ॉर्वर लगाया गया है. ब्रेकिंग के मामले में बाइक काफी बेहतर है और इसके अगले और पिछले दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : बजाज डॉमिनार की कीमत में कंपनी ने फिर किया इज़ाफा, जानें बाइक की नई कीमत
 
रिएजु स्ट्राडा 125 में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम नहीं दिया है, लेकिन बाइक के साथ कंपनी ने कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. बाइक के बाकी फीचर्स में एलईडी इंडिकेटर्स, डिजिटल स्पीडोमीटर और गियर इंडिकेटर, फ्यूल गेज और ऐनेलॉग रेव काउंटर दिया गया है. डिज़ाइन के मामले में स्ट्राडा फिलहाल बिक रही रोड्सटर जैसी ही है जिसे कंपनी ने काफी साफ-सुथरा और स्टाइलिश लुक दिया है. रिएजु ने पहले ही बाज़ार स्क्रैंबलर स्टाइल वाली 125cc बाज़ार में उतार रखी है जिसका नाम रिएजु सेंचुरी 125 है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स