लॉगिन

सुजुकी मोटर और IIT हैदराबाद ने नया इनोवेशन सेंटर शुरू करने के लिए की साझेदारी

दोनों पक्षों ने दोनों संगठनों के बीच ज्ञान के आदान-प्रदान के लिए एक मंच प्रदान करने के माध्यम से "भारत और जापान के लिए इनोवेशन करने" की दृष्टि से सुजुकी इनोवेशन सेंटर शुरू करने के लिए तीन साल के कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए हैं
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 7, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    IIT हैदराबाद और सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन ने अपने-अपने ज्ञान के आदान-प्रदान के लिए एक नया इनोवेशन सेंटर शुरू करने के लिए हाथ मिलाया है. दोनों पक्षों ने दोनों संगठनों के बीच ज्ञान के आदान-प्रदान के लिए एक मंच प्रदान करने के माध्यम से "भारत और जापान के लिए इनोवेशन करने" की दृष्टि से सुजुकी इनोवेशन सेंटर (SIC) शुरू करने के लिए तीन साल के कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए हैं. SIC उद्योगों, शिक्षाविदों और स्टार्ट अप के बीच खुले इनोवेशन के लिए एक नए मंच के रूप में कार्य करेगा. नया सेंटर भारत और जापान के बीच कौशल विकास और मानव संसाधनों के आदान-प्रदान का भी समर्थन करेगा.

    iit hyderabadसुजुकी इनोवेशन सेंटर उद्योगों, शिक्षाविदों और स्टार्ट अप के बीच खुले इनोवेशन के लिए एक नए मंच के रूप में कार्य करेगा

    इस पहल पर बोलते हुए, IIT हैदराबाद के डायरेक्टर प्रोफेसर बीएस मूर्ति ने कहा, "यह पिछले कुछ सालों में सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन और IIT हैदराबाद के बीच संचयी सफलता की कहानियों का परिणाम है. इस कार्यक्रम का दर्शन भारतीय और जापानी समाजों के लिए समावेशी मूल्य बनाना है. भारत और जापान में, टेक्नोलॉजी और डिजाइन के सहक्रियात्मक संयोजन के शीर्ष पर, IIT हैदराबाद सुज़ुकी मोटर कॉरपोरेशन और अन्य आगामी हितधारकों के साथ मिलकर काम करेगा ताकि गतिशीलता पर और उससे आगे की व्यापक चुनौतियों की पहचान की जा सके और उनका समाधान किया जा सके. सेंटर उन लीडर्स के लिए भी एक आदेश है जिन्हें हम अपने परिसर में पैदा कर रहे हैं. IIT हैदराबाद के बहुत युवा और गतिशील पूर्व छात्र: विपुल नाथ जिंदल और प्रत्यूषा थम्मिनेनी, जिन्होंने ग्राउंड-अप से पूरी पहल का नेतृत्व किया है.”

    सुजुकी इनोवेशन सेंटर में विस्तृत गतिविधियों को इस साल की दूसरी तिमाही में सार्वजनिक रूप से लॉन्च करने की योजना है. SIC भारत-जापान संबंधों को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और IIT हैदराबाद के लिए एक और मील का पत्थर साबित होगा. इस पहल के एक हिस्से के रूप में, IIT हैदराबाद ने टेक्नोलॉजी अनुसंधान पार्क के भीतर सेंटर के लिए आवश्यक सहायता की पेशकश की है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें