लॉगिन

सुजुकी मोटर कॉर्प के अध्यक्ष टी सुजुकी ने भारत में नई सुजुकी आरएंडी कंपनी का ऐलान किया

सुजुकी रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर का पूर्ण स्वामित्व सुजुकी जापान के पास होगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 29, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष इस वक्त भारत में हैं क्योंकि मारुति सुजुकी देश में 40 साल पूरे होने का जश्न मना रही है, और राष्ट्रपति तोशीहिरो सुजुकी ने 'सुजुकी आर एंड डी सेंटर इंडिया' नाम की एक नई कंपनी की स्थापना की घोषणा की है. नई कंपनी का पूर्ण स्वामित्व सुजुकी जापान के पास होगा और यह वैश्विक बाजारों के लिए भारत में अपने अनुसंधान और विकास कार्यों को अंजाम देगी.

    यह भी पढ़ें: 2022 मारुति सुज़ुकी ऑल्टो K10 का रिव्यू: पहले से ज़्यादा पैसा वसूल

    Maruti

    सुजुकी एक वैश्विक ऑटोमोटिव दिग्गज है और मारुति सुजुकी के रूप में, जापानी ऑटोमेकर के पास कई वर्षों से भारत में 50% से अधिक की बाजार हिस्सेदारी है. हाल के वर्षों में इसकी बिक्री के आंकड़ों में गिरावट आई है, लेकिन मारुति सुजुकी का लक्ष्य भारतीय बाजार में कई नई एसयूवी लॉन्च करके जल्द ही बाजार में खोई हिस्सेदारी को हासिल करना है. मारुति सुजुकी ने हाल ही में नई ब्रेज़ा सबकॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च की है, जिसके पिछले डिजाइन को ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है.

    2022

    टोयोटा के साथ साझेदारी में मारुति सुजुकी ने एक बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट एसयूवी भी विकसित की, जो कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हाइब्रिड पावरट्रेन पेश करती है. मारुति सुजुकी ग्रांड विटारा और टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर को हाल ही में पेश किया गया था और इसे जल्द ही बाजार में लॉन्च किया जाएगा.

    Maruti

    इस नई रिसर्च एंड डेवलपमेंट कंपनी के साथ सुजुकी का लक्ष्य न केवल भारत के लिए बल्कि वैश्विक बाजारों के लिए भी अपनी अनुसंधान और विकास प्रतिस्पर्धा को मजबूत करना है. सुजुकी विविध मानव संसाधन विकसित करने के लिए भारतीय शैक्षणिक संस्थानों और स्टार्ट-अप के साथ संबंधों को भी मजबूत करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें