लॉगिन

स्विच मोबिलिटी ने भारत में Ei V12 इलेक्ट्रिक बस रेंज लॉन्च की

स्विच मोबिलिटी की नई Ei V12 इलेक्ट्रिक बस रेंज दो वैरिएंट- लो फ्लोर और स्टैंडर्ड में पेश की गई है और यह प्रतिदिन 300 किमी की रेंज के साथ उपलब्ध है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 14, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अशोक लीलैंड की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी शाखा स्विच मोबिलिटी ने भारतीय बाजार के लिए अपनी Ei V 12 इलेक्ट्रिक बस रेंज लॉन्च की है. नई स्विच Ei V 12 दो वेरिएंट्स - लो फ्लोर और स्टैंडर्ड में उपलब्ध है, और बसें विश्वसनीयता, रेंज और आराम की पेशकश करने का वादा करती हैं. कंपनी का कहना है कि वह वर्तमान में 12 मीटर लंबी बसों के लिए 600 से अधिक इकाइयों का ऑर्डर दे रही है. नई स्विच Ei V 12 में निर्माता का मालिकाना जुड़ा तकनीकी समाधान 'स्विच आयन' भी है, जो रिमोट, रीयल-टाइम डायग्नोस्टिक्स और निगरानी सेवाओं के साथ-साथ डिजिटल बैटरी प्रबंधन टूल को सक्षम करता है. Ei V प्लेटफॉर्म का EV आर्किटेक्चर हाल ही में लॉन्च किए गए यूरोपियन स्विच e1 बस के साथ समान है.

    c8jstako

    लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, स्विच मोबिलिटी लिमिटेड के अध्यक्ष, धीरज हिंदुजा ने कहा, "भारत में हमारी अगली पीढ़ी के इलेक्ट्रिक बस प्लेटफॉर्म का लॉन्च स्विच मोबिलिटी के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है. हमारी आकांक्षा भारत, यूके में इलेक्ट्रिक उत्पादों को अधिक सुलभ बनाना है, यूरोप और कई वैश्विक बाजार, तेजी से बढ़ते शून्य कार्बन गतिशीलता में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं. हिंदुजा समूह और वाणिज्यिक वाहन बाजार में अशोक लीलैंड की एक मजबूत विरासत और सिद्ध विशेषज्ञता के साथ, हमें विश्वास है कि इलेक्ट्रिक बसों की ऐसी और पेशकशों के माध्यम से और जल्द ही इलेक्ट्रिक लाइट व्हीकल लॉन्च करने के लिए, हम इस विकसित होते बाजार में सबसे आगे रहने के अपने विजन को और तेज करेंगे."

    p2q67a8

    महेश बाबू, निदेशक और सीईओ - स्विच मोबिलिटी इंडिया, और सीओओ - स्विच मोबिलिटी लिमिटेड ने कहा, "मुझे भारत में स्विच Ei V 12 प्लेटफॉर्म पेश करते हुए खुशी हो रही है जो वैश्विक स्तर पर 50 मिलियन इलेक्ट्रिक किलोमीटर के अनुभव पर बनाया गया है. प्लेटफॉर्म में एक है बेहतर दक्षता, सुरक्षा और विश्वसनीयता प्रदान करने के लिए अद्वितीय, उन्नत, वैश्विक ईवी आर्किटेक्चर शामिल है. इस प्लेटफॉर्म पर उत्पादों को आकर्षक ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए अत्याधुनिक तकनीक के साथ डिजाइन किया गया है. मेरा दृढ़ विश्वास है कि स्विच आयन कनेक्टेड वाहन प्लेटफॉर्म, हमारे बेड़े ऑपरेटरों, व्यापार मूल्य प्रस्ताव को बढ़ाने के लिए कई समाधान प्रदान करता है. हमारी टीम निकट भविष्य में स्विच इलेक्ट्रिक इंटेलिजेंट वाहन प्लेटफॉर्म के हिस्से के रूप में कई उत्पादों को लाने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है."

    eq1ovjbk

    स्विच  Ei V रेंज की बसें शहर के भीतर और शहर की जरूरतों को पूरा कर सकती हैं. इसमें स्टाफ, स्कूल और सार्वजनिक परिवहन की जरूरतें शामिल हैं. इलेक्ट्रिक बस रेंज नई पीढ़ी, लिथियम-आयन एनएमसी बैटरी द्वारा संचालित है जिसे विशेष रूप से भारतीय जलवायु और परिस्थितियों के लिए तैयार किया गया है. कंपनी Ei V12 बसों में प्रतिदिन 300 किमी की रेंज का दावा करती है, जबकि डुअल-गन फास्ट-चार्जिंग सुविधा प्रति दिन 500 किमी तक की रेंज का विस्तार करती है. 98 प्रतिशत अपटाइम के साथ, बसें उच्च विश्वसनीयता, लंबी बैटरी लाइफ और स्वामित्व की कम लागत का वादा करती हैं.  Ei V रेंज में पीएमएस एसी मोटर 315 बीएचपी की पीक पावर (188 बीएचपी निरंतर पावर) और 3,100 एनएम पीक टॉर्क के साथ आती है.

    k89v19dk

    कंपनी का कहना है कि उसकी मौजूदा बसों ने भारत में 8 मिलियन किमी से अधिक की दूरी तय की है, जो कि 5,000 टन से अधिक CO2 की बचत या 30,000 से अधिक पेड़ लगाने के बराबर है. स्विच मोबिलिटी इंडिया टीम के पास इस समय 450 से अधिक कर्मचारी हैं और अगले पांच वर्षों में अपने मानव संसाधन नेटवर्क में तेजी से वृद्धि करेगी.

    Calendar-icon

    Last Updated on June 14, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें